23 JULTUESDAY2019 4:43:26 AM
Nari

अरब महिलाओं की स्किन होती है फ्लॉलेस, जानिए वैसी Glow पाने के टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Jun, 2019 12:24 PM
अरब महिलाओं की स्किन होती है फ्लॉलेस, जानिए वैसी Glow पाने के टिप्स

अरेबियन महिलाएं दुनियाभर में अपनी बेदाग, निखरी और चमकती स्किन के लिए जानी जाती हैं। बता दें कि अरेबियन महिलाएं अपनी ब्यूटी को लेकर काफी सजग रहती हैं। बेदाग व ग्लोइंग स्किन के लिए वह ना सिर्फ स्‍पेशल स्किन केयर रूटीन को फॉलो करती हैं बल्कि इसके लिए वह घरेलू नुस्खे भी अपनाती है। चलिए आज हम आपको अरेबियन महिलाओं के कुछ ऐसे ही ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह ब्यूटीफुल दिख सकती हैं।

 

धूप से स्किन का बचाव

अरेबियन महिलाएं ज्यादातर बुर्के में रहती हैं, जिसके कारण उनकी स्किन सूर्य की हानिकारक किरणों से बची रहती हैं। इसके अलावा बाहर निकलने से पहले वो स्नस्क्रीन लोशन भी जरूर लगाती हैं।

PunjabKesari

घर के बने ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट्स का यूज

स्किन को लेकर कॉन्शियस अरेबियन महिलाएं कैमिकल्स की बजाए घर के बने ऑर्गेन‍िक ब्‍यूटी प्रॉडक्‍ट्स यूज करती हैं। इसके अलावा चेहरे की चमक को बरबरार रखने के लिए वो आर्गन ऑयल से मसाज भी करती हैं।

होममेड काजल का ब्यूटी सीक्रेट

यहां की महिलाएं आई मेकअप करना ज्‍यादा पसंद करती है। हालांकि अपनी आंखों की सुंदरता बढ़ाने के ल‍िए अरेबियन महिलाएं घर पर ही होममेड काजल बनाकर लगाना पसंद करती है।

PunjabKesari

अनचाहे बालों के लिए हलावा वैक्स

'हलावा' नामक होममेड वैक्‍स का इस्‍तेमाल कर अरेबियन महिलाएं अनचाहे बालों और टैन‍िंग को र‍िमूव करती है। इससे ना सिर्फ अनचाहे बालों से छुटकारा मिलता है बल्कि यह स्किन को भी नरिश करता है।

गुलाब जल

त्वचा में कसाव बनाए रखने के लिए अरेबियन महिलाएं गुलाबजल का इस्तेमाल करता है। गुलाब जल नेचुरल एस्ट्रिजेंट की तरह काम करता है, जो स्किन को डैमेज होने से बचाने के साथ झुर्रियां से बचाव करता है। इसे पानी में जमाकर आईस क्‍यूब बनाकर चेहरे और गर्दन के आसपास रगड़ने से त्वचा में कसाव आता है और चेहरा नेचुरली ग्‍लो करता है।

हम्‍माम या सॉना बाथ

बता दें कि अरब की महिलाएं पुराने समय से हम्माम और सॉनाबाथ लेती आ रही हैं, जिससे त्वचा में मौजूद टॉक्सिंस बाहर निकल आते हैं और उनकी स्किन ग्लो करती हैं।

PunjabKesari

हेल्दी फूड

यहां की महिलाओं का एक ब्यूटी सीक्रेट हैल्दी डाइट भी है। अरेबियन महिलाएं ऑयली और मसालेदार भोजन करना पसंद नहीं करती और ज्यादातर फ्रेश फ्रूट्स और सब्जियां खाना पसंद करती हैं। इससे त्वचा को भरपूर पोषण मिलता है और वो स्किन प्रॉब्लम्स से भी बची रहती हैं।

खास हेयर केयर रूटीन

अरेबियन महिलाएं बालों को बुर्के से ढककर रखती हैं, जिससे उनके बाल धूप, प्रदूषण और धूल-मिट्टी से बचे रहते हैं। इसके अलावा व हफ्ते में 2-3 बार आर्गन ऑयल से बालों से मसाज करती हैं। इसमें बहुत मौजूद मॉइस्चराइजिंग गुण मुंहासे को दूर करने के साथ बालों को पोषण भी देता है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad