25 APRTHURSDAY2024 9:16:49 AM
Nari

मंहगे प्रॉडक्ट्स नहीं, ये घरेलू चीजें हैं Miss World एेश्वर्या राय की ब्यूटी सीक्रेट

  • Edited By Nisha thakur,
  • Updated: 08 Aug, 2018 10:59 AM
मंहगे प्रॉडक्ट्स नहीं, ये घरेलू चीजें हैं Miss World एेश्वर्या राय की ब्यूटी सीक्रेट

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक हैं। उनकी सुंदरता को चाहने वाले भारत में हीं नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं। आपको यह जानकर थोड़ी सी हैरानी जरूर होगी कि एेश मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं। इन्हीं होममेड टिप्स की बदौलत एेश 44 साल की उम्र में भी 30 साल की लगती हैं। एेश्वर्या राय का मानना है कि प्राकृतिक चीजें बाजारू चीजों के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतर होती है। तो आइए जानते हैं एेश के बालों और चेहरे की खूबसूरती का राज। 


 
ये है एेश का ब्यूटी सीक्रेट


1. खूबसूरत स्किन के लिए 
एेश खूबसूरत स्किन के लिए बेसन, हल्दी, दूध का इस्तेमाल करती हैं। इसको लगाने से उनकी स्किन ग्लो करने लगती है। चेहरे की त्वचा में मॉइस्चराइजर बरकार रखने के लिए खीरे का रस और दही को साथ मिलाकर लगाती है। इसके साथ वह अपनी स्किन के मुताबिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। 

 

2. स्किन हाइड्रेटेड करने के लिए 
एेश्वर्या राय बच्चन स्किन को हाइड्रेट करने के लिए नींबू और शहद वाला पानी पीती हैं। इसको पीने से शरीर के विषैले पदार्थ आसानी से बाहर निकल जाते हैं। इसके साथ ही शहद और नींबू वाला पानी  पीने से वजन भी कम होने लगता है। 

PunjabKesari

3. पानी
एेश दिन में कम से 8 से 10 गिलास पानी पीती है। ऐसा करने से शरीर के विषैले तत्‍व बाहर निकलते हैं और त्‍वचा हमेशा जवान बनी रहती है।

 

4. नशे से रहती हैं दूर
एेश्वर्या राय की स्किन इसलिए भी ग्लो करती हैं क्योंकि वह नशे से दूर रहती हैं। अगर आप भी अपने चेहरे पर निखार लाना चाहते हैं तो अल्कोहल का सेवन ना करें। 

 

एेश्वर्या के खूबसूरत बालों का राज 


1. आंवला पेस्ट
आंवला बालों के लिए बहुत फायेदमंद होता है। इसको खाने और बालों में लगाने से यह शाइन करने लगते हैं। वैसे एेश्वर्या अपने बालों को हैल्दी रखने के लिए आंवला और पानी का पेस्ट बनाकर लगाती हैं। ये नुस्खा स्कैल्प ट्रीटमेंट के लिए बेहतरीन है। अगर आप भी अपने बालों को सिल्की बनाना चाहते हैं हफ्ते में 3 बार ये नुस्खा जरूर अपनाएं। 

 

2. नारियल का तेल

PunjabKesari
एेश का मानना है कि बालों को लंबा बनाने के लिए नारियल तेल बहुत बढ़िया ऑप्शन है। रूखे-सूखे बालों से छुटकारा पाने के लिए हफ्ते में 3 बार नारियल तेल से बालों की चम्पी जरूर करें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा। 

 

3. मेहंदी
बालों को काला करने के लिए प्राकृतिक हेयर डाई यानी की मेंहदी का इस्तेमाल करें। इसको लगाने से एक तो बालों का रूखापन गायब होगा दूसरा इनको नैचुरल रंग भी मिलेगा। 

 

4. एंटी डैंड्रफ दही 
गर्मी हो सर्दी बालों में ड्रैंडफ हो ही जाती है। बालों से डैंड्रफ हटाने के लिए एेश का नुस्खा अपनाएं। बालों में दही लगाएं। इसमें पाए जाने वाले गुण हानिकारक बैक्टीरिया को हटाने का काम करता है। इसलिए जब भी आपको डैंड्रफ की समस्या हो तो दही लगाएं। 

 

5. शिकाकाई

PunjabKesari
बालों की देखभाल करने के लिए एेश्वर्या राय बच्चन शिकाकाई का इस्तेमाल करती है। पानी में शिकाकाई डालकर बालों में लगाएं। एेसा करने से बालों की गंदगी साफ होने के साथ ही वह हैल्दी भी बनेंगे। 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News