18 APRTHURSDAY2019 9:51:18 PM
Nari

स्किन और बालों की खूबसूरती के लिए अदिति फॉलो करती हैं ये Beauty Secrets

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 18 Jul, 2018 11:47 AM
स्किन और बालों की खूबसूरती के लिए अदिति फॉलो करती हैं ये Beauty Secrets

बॉलीवुड एक्ट्रैस अदिति राव हैदरी अपनी खूबसूरत और ग्लोइंग के लिए जानी जाती है। इंवेंट हो या कोई पार्टी, उनकी खूबसूरती हर किसी को अपना दीवाना बना देती है। अदिति बिना मेकअप के भी काफी खूबसूरत दिखती है, जिसके कारण उनकी ग्लोइंग स्किन है, जिसके लिए वह नेचुरल टिप्स का इस्तेमाल करती हैं। आपको बता दें कि अपनी खूबसूरती के लिए अदिति मां के दिए ही नेचुरल टिप्स अपनाती है।

PunjabKesari

अदिति का कहना है कि हम जो भी खाते हैं उसका असर सेहत के साथ-साथ स्किन पर भी पड़ता है। एेसे में अपनी डाइट में पौष्टिक आहार को शामिल करें। इतना ही नहीं, अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए अदिति ब्यूटी प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि होममेड टिप्स का इस्तेमाल करती हैं, जोकि उनकी स्किन और बालों को खूबसूरत बनाने में मदद करते हैं।


आइए जानते हैं अदिति राव हैदरी के कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे, जिससे आप भी ग्लोइंग और दमकदार त्वचा पा सकती हैं।

PunjabKesari

हैल्दी फूड्स का सेवन
अदिति राव हैदरी अपनी सुबह की डाइट में प्रोटीन ड्रिंक के साथ चिया सीड्स और बेरीज लेती हैं। इसके अलावा वह रोस्टिड मखाने का सेवन भी जरूर करती है, जो उन्हें स्वस्थ रखने के साथ-साथ स्किन को भी हैल्दी रखता है।
 

दूध से धोती हैं चेहरा
अपनी स्किन को ड्राइनेस से बचाने के लिए अदिति उसे पूरी तरह हाइड्रेट रखती हैं। इतना ही नहीं, वह अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए दूध से चेहरा धोती हैं। वहीं, कई बार वह ड्राई स्किन के लिए ओट्स पाउडर में शहद और दूध मिलाकर इस्तेमाल करती हैं। इतना ही नहीं, स्किन ऑयली होने पर वह बेसन में हल्दी और दही मिलाकर चेहरे पर लगाती है।

PunjabKesari

सबसे जरूरी है स्किन केयर
अदिति मानती हैं कि मेकअप से ज्यादा स्किन पर ध्यान देना चाहिए और इसलिए वह ज्यादातर नेचुरल रहना पसंद करती है। वह मानती हैं कि खुश रहना भी खूबसूरत दिखने के लिए जरूरी है।
 

अदिति का ब्यूटी हैक्स
अदिति का कहना है कि जब उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली थी तो उन्हें लिपस्टिक भी लगानी नहीं आती थी। वहीं, आज उन्होंने मेकअप आर्टिस्ट से काफी सारे ब्यूटी हैक्स सीख लिए हैं, जिन्हें वह अक्सर इस्तेमाल करती रहती हैं।
 

हेयरकेयर के लिए करती हैं मसाज
अदिति ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें बालों के लिए मोरक्कन ऑयल या कोकोनट ऑयल यूज करना हमेशा पसंद रहा है। वह कहती हैं, 'मैं अपने बालों को धोने के तुरंत बाद ही मोरक्कन ऑयल से मसाज करती हूं और नेचुरल हवा में सूखने देती हूं। फिर मैं अपने हाथों से बालों को ट्विस्ट करते हुए नॉट बना लेती हूं। बाल खोलने पर बाल का जो टेक्सचर मिलता है, वो मुझे बहुत पसंद है।'

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad