23 JULTUESDAY2019 4:46:41 PM
Nari

Rhea की ग्लोइंग स्किन का राज है देसी नुस्खे, बालों पर लगाती हैं होममेड मास्क

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 01 Jul, 2019 01:12 PM
Rhea की ग्लोइंग स्किन का राज है देसी नुस्खे, बालों पर लगाती हैं होममेड मास्क

बॉलीवुड की यंग एक्ट्रेस में से एक है रिया चक्रवर्ती आज अपना 27वां जन्मदिन मना रही हैं। लड़कियों की फेवरेट रिया चक्रवर्ती हमेशा अपने नो-मेकअप लुक को लेकर चर्चा में रहती है। रिया की ग्लोइंग स्किन उनकी स्माइल को और भी खूबसूरत बना देती है। अधिकतर लड़कियां उनके ब्यूटी सीक्रेट जानना चाहती हैं और खुद को जवां रखना चाहती हैं। आज हम आपको रिया की ब्यूटी रुटीन के बारे में बताएंगे जिन्हें फॉलो कर आप भी उनके जैसी ग्लोइंग व फ्लॉलेस स्किन पा सकती हैं। 

PunjabKesari

रिया की स्किन केयर रुटीन 

पीती है खूब सारा पानी

चेहरे पर ग्लो बढ़ाने के लिए रिया पानी भी खूब पीती है। भरपूर पानी पीने से एक तो स्किन हाइड्रेट रहती है, दूसरा चेहरे की चमक भी बढ़ती है। आप भी सेलिब्रिटीज की इस रुटीन को फॉलो कर अपना चेहरे की खूबसूरत बढ़ा सकती हैं। 

कैमिकल्स प्रॉड्क्स से रखती हैं दूरी

उनका मनाना है कि स्किन पर ज्यादा प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल कई प्रॉबल्म की वजह बन सकता है। इसलिए रिया ना तो ज्यादा कैमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स या फेशियल इस्तेमाल करती हैं बल्कि इसके बजाए नैचुरल चीजों का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं।


PunjabKesari


हैल्दी स्किन के लिए लगाती है एलोवेरा क्रीम

वो अपनी स्किन को क्लीन रखने के लिए रोजाना वेशवॉश से चेहरा धोती है। इससे उनके चेहरे पर मौजूद सारी गंदगी व जम्स निकल जाते हैं। वो अपनी स्किन को प्रोटेक्ट रखने के लिए एलोवेरा क्रीम या सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती हैं। 

ग्लोइंग के लिए लगाती हैं होममेड मास्क 

रिया अपनी स्किन को ग्लोइंग रखने के लिए होममेड मास्क इस्तेमाल करती हैं। वो दही, शहद और नींबू से फेस मास्क तैयार कर अपनी स्किन पर अप्लाई करती हैं। इससे उनकी स्किन बिना किसी साइड-इफैक्ट ग्लो करती हैं। 

जवां दिखने के लिए इस्तेमाल करती है गुलाबजल

रिया हमेशा अपनी स्किन को जवां बनाए रखने के लिए फ्रेश रोज़वाटर और स्किन वाइप्स इस्तेमाल करती हैं। 

PunjabKesari

दिन में लगाती हैं स्पैशल क्रीम 

रिया अपनी स्किन को टोन करने के लिए फॉरेस्ट एसेंशियल से रोज़ वाटर स्प्रे करती हैं और किहल अल्ट्रा (Kiehl’s ultra) मॉइश्चराइजिंग वाटर बेस्ड क्रीम को दिन के समय लगाती है। दरअसल, यह क्यों लाइट होती है और इससे उनकी त्वचा रूखी भी नहीं रहती है। 

कम से कम करती है मेकअप

रिया मेकअप जितना हो सके, उतना दूर रहती हैं। वह बिना मेकअप लुक ज्यादा पसंद करती है। अगर करना भी हो तो सिर्फ काजल या लिप बाम का इस्तेमाल पसंद करती हैं।

PunjabKesari

रिया की हेयर केयर रुटीन 
घरेलू चीजों से करती हैं हेयर मसाज 

रिया हमेशा चिक हेयर को सपोर्ट करती हैं। उनके हैल्दी हेयर का कारण केरास्टेस प्रॉडक्ट्स(Kerastase Products) का लगातार इस्तेमाल है। अपने बालों और स्कैल्प को पोषण देने के लिए ऑलिव ऑयल, कैस्टर ऑयल और एलोवेरा ऑयल मिलाकर कर स्कैल्प की अच्छे से मालिश करती हैं, ताकि उनके बाल हमेशा हैल्दी व शाइन करते रहे। 

हर दूसरे दिन लगाती हैं हेयर मास्क 

इसके अलावा रिया अपने बालों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए हर दूसरे-तीसरे दिन नैचुरल हेयर मास्क का यूज करने की कोशिश करती है। 

ऑर्गेनिक या आयुर्वेदिक शैंपू से धोती है बाल 

दोमुंहे बाल या अन्य हेयर प्रॉबल्मस बचने के लिए रिया हर महीने हेयर सैलून में जाकर ट्रीटमेंट लेती है। बाल और स्कैल्प को क्वीन रखने के लिए रिया हर दिन लाइट ऑर्गेनिक या आयुर्वेदिक शैंपू या कंडीशनर यूज करती हैं।  

PunjabKesari

तनाव से दूर रहने के लिए खेलती हैं गेम्स

तनाव का असर कही न कहीं हमारी स्किन पर भी असर डालता है। इसलिए रिया तनावमुक्त रहने के लिए गेम्स का सहारा लेती हैं। उनका कहना है, 'कोई भी स्पोर्ट्स हो मैं सबमें हिस्सा लेती थी और आज भी मुझे स्पोर्ट्स बहुत पसंद है। टेनिस, फुटबॉल... मैं बहुत खेलती हूं।'
 

Related News

From The Web

ad