20 APRSATURDAY2024 1:31:42 AM
Nari

मलाइका की जवां स्किन का राज है ये 2 चीजें, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Oct, 2019 12:47 PM
मलाइका की जवां स्किन का राज है ये 2 चीजें, जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड की हॉट एंड ब्यूटीफुल एक्ट्रेस में से एक मलाइका अरोड़ा आज अपना 46वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। जहां आजकल लड़कियों के चेहरे पर कम उम्र में ही एजिंग के साइन दिखना शुरू हो जाते हैं वहीं मलाइका को देखकर इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है कि वो 45 प्लस है। अगर आपको लगता है कि उनकी इस खूबसूरती का राज मेकअप है तो आप गलत है क्योंकि स्किन को जवां और ग्लोइंग रखने के लिए वह खास ब्यूटी रूटीन के अलावा घरेलू नुस्खे अपनाती है।

चलिए आपको बताते हैं कि 46 की उम्र में भी 25 की दिखने वाली मलाइका के कुछ खास ब्यूटी सीक्रेट्स...

चुकंदर को करती हैं चेहरे पर रब

त्वचा को बढ़ती उम्र की समस्याओं से बचाने के लिए मलाइका चेहरे पर चुकंदर लगाती हैं। वह चुकंदर स्लाइस को चेहरे पर रब करती हैं, जिससे उनकी स्किन को सभी जरूर पोषक तत्व मिलते हैं और वो हाइड्रेट भी रहती है। साथ ही वह अपनी डाइट में चुकंदर का रस लेना भी पसंद करती हैं।

 

एलोवेरा भी है यंग स्किन का राज

कुछ समय पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'मुझे एलोवेरा लगाना बेहद पसंद है और मैं सातों दिन इसका इस्तेमाल करती हूं। मैं योगा,शूट या फिर बाहर जाने से पहले और बाद में एलोवेरा जरूर लगाती हूं। इसे लगाने के बाद मेरी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग लगती है। मैं अपनी स्किन का ध्यान नेचुरली करती हूं।'

 

नींबू का भी करती हैं इस्तेमाल

उन्होंने बताया कि वह कोहनी व घुटनों का कालापन दूर करने के लिए नींबू का यूज करती हैं। इसमें मौजूद ब्लीचिंग गुण कालापन दूर करने में मदद करते हैं।

पैरों की खूबसूरती के लिए

पैरों को सॉफ्ट बनाने के लिए वह @brihansnaturalproducts की फुट क्रीम लगाती हैं। ऐसा उन्होंने खुद इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर कर बताया।

बालों के लिए कोकोनट मलाई

उन्होंने बताया कि वह नारियल की मलाई को बालों पर लगाती है, जिससे उनके बाल शाइनी व सॉफ्ट रहते हैं।

ऑयल-फ्री कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स

स्किन ऑयली होने के कारण मलाइका के मेकअप प्रॉडक्ट्स ऑयल-फ्री होते हैं। साथ ही वह 'मार्गो' फेसवॉश से दिन में 2-3 बार चेहरा धोती हैं, ताकि एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाए।

मेकअप सीक्रेट्स

मेकअप की बात करें तो मलाइका को ज्यादातर नैचुरल लुक पसंद है। साथ ही वह चीक बोंस को ब्लशर से हाइलाइट करना नहीं भूलती। वहीं 'डायरशो' का मस्कारा उनकी आंखों को परफेक्ट लुक देता है। लिपशेड्स में हनी लस्ट, पिंक वीनस, अंबर लाइट्स और मैक की गोल्डमाइन उनकी पहली पसंद है। बता दें कि वह 'मैक' और 'बॉबी ब्राउन' के मेकअप प्रोडक्ट यूज करती हैं।

PunjabKesari

स्ट्रेस फ्री लाइफ

उनका कहना है कि स्किन को हैल्दी रखने के लिए स्ट्रेस फ्री रहना बहुत जरूरी है। आप अंदर शांत रहेंगे तो वह चेहरे पर भी दिखाई देगा। खुद को तनाव से दूर रखने के लिए वह आऊटिंग और योगा करना पसंद करती है।

भरपूर पीती हैं पानी

ग्लोइंग स्किन के लिए वह दिनभर में खूब पानी पीती हैं। इसके अलावा वह सुबह गुनगुने पानी में शहद और नींबू मिलाकर पीना पसंद करती हैं। इसके अलावा फ्रूट वॉटर भी उनके ब्यूटी सीक्रेट्स में से एक है।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News