18 JUNTUESDAY2019 6:46:49 PM
Nari

B'day Spl: ट्विंकल जैसी 'फ्लॉलेस स्किन' के लिए फॉलो करें ये 7 टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 29 Dec, 2018 05:39 PM
B'day Spl: ट्विंकल जैसी 'फ्लॉलेस स्किन' के लिए फॉलो करें ये 7 टिप्स

बॉलीवुड की टैलेंटिड व खूबसूरत हीरोइनों में से एक ट्विंकल खन्ना आज अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। 44 की उम्र में भी बिल्कुल एनर्जेटिक और यंग दिखने वाली ट्विंकल इसका श्रेय योग व डाइट को देती हैं। इसके अलावा अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह घरेलू नुस्खों को फॉलो करती हैं।

 

खूबसूरत ग्लोइंग स्किन के सीक्रेट्स

ट्विंकल बताती है कि वह सनस्क्रीन लोशन लगाना नहीं भूलती। इसके अलावा अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह अच्छा क्वालिटी का मॉइश्चराइजर, ऑर्गेनिक डिओडोरेंट और नाशपाती फेसवॉश यूज करती हैं।

PunjabKesari, Twinkle Khanna image, Beauty Secret image, ट्विंकल की खूबसूरती का राज इमेज

खूबसूरत बालों के लिए यूज करती है नीम

बालों को खूबसूरत व मजबूत बनाने के लिए वह विटामिन युक्त चीजों का सेवन करती हैं। साथ ही वह हफ्ते में कम से कम 2 बार नीम के पत्तों को पानी में उबालकर उससे बाल धोती हैं। उन्होंने वताया कि वह अपनी बेटी केलिए भी यहीं टिप्स फॉलो करती हैं।

 

नहीं भूलती यह ब्यूटी रूटीन

ट्विंकल बताती है कि वह बालों में प्रोफेशनल स्मार्टबैंड लगाना नही भूलती। यह स्मार्टबैंड उनके बालों को प्रदूषण से बचाने में मदद करता है।

PunjabKesari, Twinkle Khanna image,  ट्विंकल की खूबसूरती का राज  इमेज

ट्विंकल के मेकअप टिप्स

ट्विंकल लाइट मेकअप करना पसंद करती हैं। इसके अलावा वह घर से बाहर जाते समय सनब्लॉक, काजल व लिप ग्लास लगाना नहीं भूलती।

 

पीती हैं भरपूर पानी

यह टिप्स लगभग हर हीरोइन के मुंह से आपको सुनने को मिलेगा। ट्विंकल भी सबसे पहले  सुबह उठकर सबसे पहले गुनगुना नींबू पानी पीती हैं, जोकि उन्हें स्वस्थ रखने के साथ त्वचा को डिटॉक्स करने में भी मदद करता है। इसके अलावा वह दिनभर में खूब पानी पीती हैं, जिससे त्वचा नमीयुक्त और ग्लोइंग बनी रहती है।

PunjabKesari, Twinkle Khanna Image, ट्विंकल की खूबसूरती का राज  इमेज

हेल्दी डाइट भी है खूबसूरती का राज

ट्विंकल बताती है कि वह हेल्दी फूड्स खाने के साथ-साथ भोजन आराम से चबाकर खाती हैं। उन्हें राजमा चावल खाना बहुत पसंद है। साथ ही ट्विंकल खुद को फिट व यंग रखने के लिए कलर-कोडेड डाइट लेती हैं, जिसके लिए उन्होंने एक्सेल शीट भी बना रखती है। उनके ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर फूड्स तक सभी कलर के हिसाब से डिवॉइड होते हैं। उनकी डाइट में अंडा-ब्रेड, हरी सब्जियां, ब्लैक कॉफी और ग्लूटन फ्री फूड्स शामिल होते हैं।

 

मेडिटेशन भी है ब्यूटी सीक्रेट

उनका मानना है कि मेडिटेशन सिर्फ स्वस्थ रहने ही नहीं बल्कि खूबसूरती के लिए भी करना चाहिए। मेडिटेशन के साथ-साथ ट्विंकल पतंजलि योग, प्राणायाम, पिलेट्स, जॉगिंग और रनिंग करना पसंद करती है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Baba Ramdev you have competition - one day Baby Nitara will learn it all #Yoga

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on Apr 14, 2015 at 11:00pm PDT

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad