25 APRTHURSDAY2024 4:08:07 PM
Nari

सारा की खूबसूरती के लोग हुए दीवाने, जानें उनके 8 ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Jan, 2019 10:35 AM
सारा की खूबसूरती के लोग हुए दीवाने, जानें उनके 8 ब्यूटी सीक्रेट्स

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान एक्टिंग के साथ-साथ अपने लुक्स को लेकर भी काफी तारीफें बटौरती हैं। केदारनाथ से डेब्यू करने के बाद उनकी खूबसूरती के लाखों फैंस बन गए हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि खूबसूरत दिखने के लिए वह किसी भी ब्यूटी प्रॉडक्ट्स न ट्रीटमेंट पर निर्भर नहीं रहती। अपनी नेचुरल ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए सारा घरेलू तरीकों का इस्तेमाल करती हैं। चलिए आज हम आपको उनके कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी सुदंर दिख सकती हैं।

 

सारा अली खान के ब्यूटी सीक्रेट्स

मेकअप से दूरी

भले ही पार्टी व इवेंट में सारा मेकअप में नजर आए लेकिन आम दिनों में वह बिना मेकअप के ही दिखती हैं। अधिक मेकअप ना करना और कॉस्मेटिक्स के केमिकल से दूर रहना सारा की खूबसूरती का एक बड़ा कारण है। सारा पूरी कोशिश करती हैं कि वह कम मेकअप करें।

PunjabKesari, Sara Ali Khan Beauty Secrets Image

करती हैं एलोवेरा का इस्तेमाल

एलोवेरा में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन त्वचा को नमी प्रदान करने में मदद करता है इसलिए सारा हमेशा एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं। इससे उनकी त्वचा मुंहासों व पिंपल्स जैसी समस्याओं से बची रहती हैं।

 

नहीं भूलती सनस्क्रीन लगाना

सारा का कहना है कि त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन लगाना बहुत जरूरी है। वह घर से बाहर निकलते समय सनस्क्रीन जरूर लगाती हैं। साथ ही यह उनकी त्वचा को टैनिंग से बचाने में भी मदद करता है।

 

स्किन केयर प्रॉडक्ट्स का कम इस्तेमाल

सारा अपनी त्वचा पर अधिक स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करती हैं क्योंकि उनका मानना है इसमें मौजूद कैमिकल्स स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में वह इनकी बजाए नेचुरल तरीके से स्किन केयर करती हैं।

PunjabKesari, Sara Ali Khan Beauty Secrets Image

सोने से पहले करती हैं मेकअप रिमूव

सारा ने बताया था कि वह रात को हमेशा मेकअप उतारकर ही सोती हैं, जिसके लिए वह क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं। ऐसा करने से त्वचा को ऑक्सीजन मिलता है और त्वचा स्वस्थ और हेल्दी भी रहता है।

 

हेल्दी डाइट है स्वस्थ त्वचा का राज

वह मिनरल्स, विटामिन्स, फाइबर जैसे पोषक तत्व से भरपूर डाइट लेती हैं, जो शरीर को स्वस्थ रखने के साथ-साथ त्वचा को भी हेल्दी रखता है।

PunjabKesari, Sara Ali Khan Beauty Secrets Image

अधिक से अधिक पानी पीना

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए सारा पानी का अधिक से अधिक सेवन करती हैं। पानी उनकी बॉडी को अन्दर से हाइड्रेट रखता है और त्वचा पर नेचुरल ग्लो लाता है।

 

वर्कआउट रूटीन भी है ब्यूटी सीक्रेट

सारा की दमकती त्वचा का दूसरा कारण है रोजाना का वर्कआउट, जिसे वह कभी मिस नहीं करती। वर्कआउट से जो पसीना आता है वो उनके बॉडी के टॉक्सिन को बाहर कर त्वचा को हेल्दी बनाता है।

PunjabKesari, Sara AliKhan Beauty

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News