20 MAYMONDAY2019 4:59:17 AM
Nari

अनन्या की ब्यूटीफूल स्किन का राज है दादी का देसी नुस्खा, आप भी जानें सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 May, 2019 05:52 PM
अनन्या की ब्यूटीफूल स्किन का राज है दादी का देसी नुस्खा, आप भी जानें सीक्रेट्स

चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर- 2' से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही है। जहां लड़कियां उनके ड्रैसिंग स्टाइल को फॉलो कर रही हैं वहीं उनकी खूबसूरती भी सबको दीवाने बना रही है। हर कोई जानना चाहता है कि ग्लोइंग स्किन के लिए आखिर अन्यया करती क्या हैं। चलिए आपकी इस परेशानी को खत्म करते हुए हम आपको बताते हैं कि सॉफ्ट और ब्यूटीफुल स्किन के लिए अन्यया क्या करती हैं।

 

घरेलू नुस्खों से रखती हैं ध्यान

एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह चेहरे पर हल्दी, शहर और दही नियमित रूप से लगाती हैं। यही नहीं, गर्मियों में स्किन को प्रोटेक्ट करने के लिए वह गुलाबजल जल स्प्रे करती हैं, जो हमेशा उनके बैग में रहता है। यह त्वचा को जलन व खुलजी से बचाने के साथ ही ठंडक भी देता है।

PunjabKesari

कैमिकल्स प्रॉडक्ट्स से रहती है दूर

उनका कहना है कि स्किन रिलेटेड प्रॉबलम्स से बचने के लिए बहुत जरूरी है कि स्किन केयर प्रोडक्ट्स से दूरी बनाई जाए। उनका मानना है इसमें मौजूद कैमिकल्स स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं। ऐसे में वह इनकी बजाए नेचुरल तरीके से स्किन केयर करती हैं। शूटिंग के दौरान भी वह कोशिश करती हैं कि कैमिकल्स युक्त चीजों का कम यूज करें। 

खास स्किन केयर रूटीन

अनन्या अपनी स्किन केयर रूटीन क लेकर काफी एक्टिव रहती है। उन्होंने बताया, 'मैं दिन की शुरुआत गर्म पानी से करती हूं। इसके बाद मैं चेहरा धोती हूं। चेहरे पर अच्छी क्वालिटी का मॉश्चराइजर लगाती हूं, ताकि त्वचा में नमी बनी रहे और वो रूखी ना हो।'

नहीं भूलती सनस्क्रीन

घर से बाहर निकलते समय वो सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती, जिससे की उनकी त्वचा सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से बची रहे। यही नहीं, सनस्क्रीन में मौदूज एसपीएफ स्किन को गर्मी के कारण होने वाली जलन से बचाने में भी मदद करता है।

मेकअप से दूरी

भले ही पार्टी व इवेंट में अन्यया मेकअप में नजर आए लेकिन आम दिनों में वह बिना मेकअप के ही दिखती हैं। अधिक मेकअप ना करना उनका की खूबसूरती का एक बड़ा कारण है। वो पूरी कोशिश करती हैं कि कम से कम मेकअप करें।

PunjabKesari

सोने से पहले करती हैं फेसवॉश

अन्यया ने बताया था कि वो सोने से पहले ना सिर्फ मेकअप रिमूव करती हैं बल्कि फेसवॉश से एक बार चेहरा भी जरूर धोती हैं। ऐसा करने से त्वचा को ऑक्सीजन मिलता है और व स्वस्थ व हेल्दी भी रहती है।

भरपूर पानी पीना

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी तो जरूर पीती हैं। इससे बॉड ीव त्वचा में मौजूद विषैले टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं और स्किन ग्लो करने लगती है।

तारा का करना चाहती हैं मेकअप

जब उनसे से पूछा गया कि वो अपनी मेकअप स्किल्स किस एक्ट्रेस पर आजमाना चाहेंगी तो उन्होंने 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर-2' की को-एक्ट्रेस तारा सुतारिया का नाम लिया। अनन्या ने ये भी बताया कि तारा ने भी कई बार उनका मेकअप किया है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad