22 FEBFRIDAY2019 6:39:12 AM
Nari

अमृता अरोड़ा की फ्लॉलेस स्किन व शाइनी बालों का राज है आयुर्वेदिक तेल

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Jan, 2019 09:19 AM
अमृता अरोड़ा की फ्लॉलेस स्किन व शाइनी बालों का राज है आयुर्वेदिक तेल

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता अरोड़ा खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं। भले ही वह फिल्मों से दूर हो गई हो लेकिन सोशल मीडिया पर वह हमेशा एक्टिव रहती हैं और अपनी फ्लॉलेस तस्वीरें शेयर करती हैं लेकिन आप जानते हैं अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह आयुर्वेदिक तरीके का इस्तेमाल करती हैं। चलिए आज हम आपको उनकी इसी फ्लॉलेस व बेदाग खूबसूरती का राज बताते हैं, जिससे आप भी खूबसूरत दिख सकती हैं।

 

मोरोक्कन आर्गन ऑयल का करती हैं यूज

अमृता अरोड़ा बॉलीवुड की एक खूबसूरत अभिनेत्री हैं। एक इंटनव्यू में उन्होंने बताया था कि वह अपने लुक्स का काफी ध्यान रखती हैं। चेहरे से लेकर बालों तक का ध्यान बखूबी रखती हैं, जिसके लिए वह मोरोक्कन आर्गन ऑयल का इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari, Amrita Arora Beauty Secret Image, Argan Oil Benefits Image

बालों के लिए खास पैटर्न का इस्तेमाल

उन्होंने बताया कि वह बालों के लिए एक खास पैटर्न का पालन करती हैं, जिसमें वह हफ्ते में एक बार मोरोक्कन आर्गन हॉय ऑयल से मसाज लेती हैं। इसके बाद वह बालों को माइल्ड शैंपू से धोती हैं। उनका कहना है कि यह बालों को जरूरी पोषण देता हैं और लंबे समय तक बालों के शाइन को बरकरार रखता है।

 

खूबसूरती भी बढ़ाता है आर्गन ऑयल

अमृता बताती हैं कि वह अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए भी इस तेल का इस्तेमाल करती हैं। आगर्न ऑयल में मौजूद विटामिन ई, टोकोफेरोल, फैटी एसिड और कैफिक एसिड जैसे पोषक तत्व उनकी त्वचा को बेदाग व ग्लोंइग बनाते हैं।

PunjabKesari, Amrita Arora Beauty Secret Image, Argan Oil Benefits Image

बालों और त्वचा के लिए क्यों अच्छा है आर्गन तेल?

एक नहीं बल्कि कई ऐसी वजह हैं, जिसके कारण आर्गन आयल को 'लिक्विड गोल्ड' कहा गया है> यह एक ऑर्गेनिक तेल है जिसको मोरक्को के आर्गन वृक्ष से निकाला जाता है। इसमें कई पोषक तत्वों होते हैं, जो बालों व त्वचा की देखभाल के लिए बेहद जरूरी हैं।

 

मोरोक्कन आर्गन ऑयल के अन्य फायदे
त्वचा की नमी

आर्गन तेल में मौजूद मॉइस्चराइजिंग गुण, विटामिन ई और फैटी एसिड त्वचा को को नमी देते हैं, जिससे आप कील-मुहांसे जैसी समस्याओं से बचे रहते हैं। यह चिपचिपा नहीं होता और इससे किसी भी तरह की जलन भी नहीं होती इसलिए यह अच्छा फुल बॉडी मॉइस्चराइजर भी है।

 

पिंपल्स को करता है कम

इसकी कुछ बूंदें पिंपल्स पर लगाने से वह कुछ ही दिनों में ठीर हो जाती है। इसके अलावा इससे पिंपल्स के भद्दे निशान भी गायब हो जाते हैं।

 

होठों की देखभाल

सर्दियों में अक्सर फटे हुए होंठों की समस्या देखने को मिलती है। ऐसे में ऑर्गन ऑयल की कुछ बूंदे लगाकर होंठों को मुलायम बना सकते हैं।

 

एंटी-एजिंग

इसके एंटी-ऑक्सिडेंट तत्व एंटी-एजिंग समस्याओं को भी दूर रखते हैं। इससे आप स्किन इंफैक्शन, झुर्रियां और झाइयां जैसी परेशानियों से भी बचे रहते हैं।

PunjabKesari, Amrita Arora Beauty Secret Image, Argan Oil Benefits Image

नाखूनों को भी बनाए मजबूत

आर्गन ऑयल में मौजूद तत्व नाखूनों को मजबूती देते हैं और उसमें मौजूद गंदगी को भी नष्ट करते है। इसके अलावा आर्गन ऑयल त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है।

 

बालों की कंडिशनिंग

आपकी त्वचा के अलावा, आर्गन तेल आपके बालों के लिए भी बेहद अच्छा है। यह बालों को मुलायम, शाइनी व सॉफ्ट बनाता है। आप इसे कंडीशनर के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

दोमुहें बालों से छुटकारा

अगर आप भी दोमुंहे बालों की समस्या से परेशान है तो हफ्ते में 2-3 बार इस तेल से मालिश करें। इससे कुछ समय में ही आपकी यह समस्याएं दूर हो जाएगी।

 

डैंड्रफ को करे दूर

इसमें मौजूद विटामिन ना सिर्फ बालों के विकास में मदद करते हैं बल्कि इससे डैंड्रफ की समस्या भी दूर हो जाती है। इसके अलावा इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट गुण स्कैल्प में होने वाली खुजली और जलन से राहत दिलाता है।

PunjabKesari, Amrita Arora Beauty Secret Image, Argan Oil Benefits Image, Dandruff Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad