25 APRTHURSDAY2024 1:36:54 PM
Nari

करिश्मा की Anti-Aging डाइट ही है उनकी यंग स्किन का राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Jun, 2019 02:06 PM
करिश्मा की Anti-Aging डाइट ही है उनकी यंग स्किन का राज

बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर आज 45 साल की हो गई हैं। भले ही करिश्मा फिल्मी दुनिया से दूर हो लेकिन उनकी खूबसूरती के लोग आज भी दीवाने है। उनकी खूबसूरती को देखकर उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता लेकिन क्या आप जानते हैं कि जवां दिखने के लिए करिश्मा एंटी-एजिंग डाइट लेती हैं। जी हां, करिश्मा अपने स्किन को लेकर काफी सेंसटिव है और अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए वह एंटी-एजिंग डाइट लेना पसंद करती हैं। चलिए आज हम आपको करिश्मा के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं, जिससे आप भी उनकी तरह जवां रह सकती हैं।

 

करिश्मा की एंटी-एजिंग डाइट
फ्रूट जूस से करती हैं दिन की शुरूआत

वह अपने दिन की शुरूआत जूसी ग्रेप फ्रूट से करती हैं, जिसमें मौजूद लाइकोपिन (एक तरह का एंटीऑक्सीडेंट) उनकी त्वचा को एजिंग बढ़ाने वाले फ्री रेडिकल्स से बचाता है।

PunjabKesari

ब्रेकफास्ट में दूध और चिया सीड्स

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद बताया था कि वह एंटी-एजिंग डाइट लेना पसंद करती हैं। उनके ब्रेकफास्ट में चिया के बीज और बादाम मिल्क शामिल होता है, जो त्वचा में कोलेजन का स्तर बढ़ा देते हैं। इससे वो एंटी-एजिंग की समस्याओं से बची रहती हैं।

लंच व डिनर में कार्बोहाइड्रेट फूड्स

लंच में वह कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीनयुक्त ब्राउन राइस, वेजिटेबल करी, चिकन और उबली हुई फिश आदि खाती हैं। डिनर में करिश्मा हल्का खाना, कार्बोहाइड्रेट फूड्स और लौ कैलोरी फूड्स का ही सेवन करती हैं।

PunjabKesari

बालों और त्वचा के लिए बादाम

स्वस्थ रहने और स्किन को हैल्दी रखने के लिए करिश्मा एक कटोरी दलिया में बादाम और अन्य फल डालकर खाती है। यह त्वचा और बालों को एजिंग से बचाता है।

स्किन हाइड्रेट के लिए मौसमी फल

उनकी डाइट में मौसमी फल, तरबूज, बेरीज और संतरा आदि शामिल होता है, जिससे उनकी स्किन हाइड्रेट रहती है। इसके अलावा प्रोटीन के लिए करिश्मा दिन में 2 से 3 अंडे भी जरूर खाती हैं।

कॉफी भी है डाइट का हिस्सा

करिश्मा दिन में एक बार कॉफी का सेवन भी जरूर करती हैं। उनका कहना है कि 1 कप कॉफी दिमाग को रिफ्रेश करने के लिए जरूरी है।

PunjabKesari

अन्य ब्यूटी टिप्स
बाहर निकलते पहले लगाती हैं सनस्‍क्रीन

त्वचा को सूर्य की हानिकारक यूवी किरणों से बचाने के लिए वह हमेशा सनस्क्रीन लगाती हैं। वो हमेशा एसपीएफ युक्त सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती है, जिससे उनकी स्किन को प्रोटेक्शन मिलता है। 

लगाती हैं मॉइश्चराइजर

स्किन की सेहत दुरुस्त रखने के लिए विद्या नहाने के बाद मॉइश्चराइजर लगाना नहीं भूलती। साथ ही वह दिन में कम से कम दो बार चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाती हैं।

सिल्की बालों का राज

उनका कहना है कि उन्हें अपने बालों से बहुत प्यार है, जिसके लिए वह हफ्ते में ऑयल मसाज करती हैं। उन्होंने बताया कि वह तेल लगाकर रातभर के लिए छोड़ देती हैं और सुबह बाल धोती हैं।

रहती हैं तनावमुक्त

करिश्मा का मानना है कि वह बिल्कुल भी तनाव नहीं लेती और हमेशा तारोताजा रहती हैं। उनका कहना है कि स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए यह बहुत जरूरी है कि आप हमेशा खुश रहें और किसी भी तरह का स्ट्रेस न लें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News