14 OCTMONDAY2019 11:57:19 PM
Nari

Celebs Beauty: इन 14 बॉलीवुड दीवाज की खूबसूरती का राज है भरपूर पानी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Jan, 2019 11:22 AM
Celebs Beauty: इन 14 बॉलीवुड दीवाज की खूबसूरती का राज है भरपूर पानी

बॉलीवुड की टैलेंटिड एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग के साथ-साथ खूबसूरती से भी सबको दीवाना बना देती हैं। मगर ऐसा नहीं है कि एक्ट्रेसस अधिक मेकअप या ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करके खूबसूरत दिखती हैं। उनकी खूबसूरती का राज कुछ नहीं बल्कि घरेलू नुस्खे और आम स्किन केयर रूटीन ही है। चलिए आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ खूबसूरत दीवाज के ब्यूटी सीक्रेट्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह फ्लॉलेस स्किन पा सकती हैं।

 

इन बॉलीवुड दीवाज की खूबसूरती का राज है एक ही चीज

इनके ब्यूटी सीक्रेट्स बताने से पहले आपको बता दें कि यह सभी दीवाज भरपूर पानी का सेवन करती हैं, जिससे इनकी स्किन हाइड्रेस रहती है और वह ब्यूटी प्रॉब्लम्स से बची रहती हैं।

 

दीपिका पादुकोण

दीपिका ने बताया कि जब वह शूटिंग पर नहीं होती हैं तो वो मेकअप नहीं करतीं। नहाते समय वो लूफा का इस्तेमाल करती हैं। त्वचा के लिए खूबसूरती को बनाएं रखने के लिए दीपिका अधिक से अधिक पानी का सेवन करती हैं। इसके अलावा मेकअप रिमूवर और हेयर मसाज के लिए दीपिका नारियल तेल का इस्तेमाल करती है। साथ ही वह अपनी फिटनेस और ग्लोइंग स्किन के लिए योग को भी अहम मानती है।

PunjabKesari, deepika padukone Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

ऐश्वर्या राय बच्चन

मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं है। एक इंटरव्यू में उन्होंने ने बताया था कि वह कम से कम ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। साथ ही वह रोजाना अपनी त्वचा पर दही, बेसन और शहद से बना फेस पैक लगाती है, जोकि उनकी त्वचा को स्वस्थ न ग्लोइंग रखता है। साथ ही बालों को स्वस्थ रखने के लिए वह ऑयुर्वेदिक तेल से हेयर मसाज करती हैं।

PunjabKesari, Aishwarya Rai Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

करीना कपूर

एक इंटरव्यू करीना ने बताया था कि उन्हें मेकअप करना पसंद है इसलिए वह कम से कम मेकअप करती हैं। इसके अलावा वह रोजाना शहद से चेहरे की मसाज करती हैं, ताकि त्वचा में नमी बरकरार रहे। इसके अलावा बालों के लिए वह हफ्ते में कम से कम 2 बार ऑयलिंग करती है और रेगुलर हेयर स्पा भी लेती हैं।

PunjabKesari, kareena kapoor Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन और लिप बाम जरूर लगाती हैं। साथ ही वह चेहरे पर क्रीम के जगह ब्यूटी ऑयल का इस्तेमाल करती हैं, जिससे उनका त्वचा की चमक बरकरार रहती है। एक इंटरव्यू के दौरान कैटरीना ने कहा था कि वह अपनी त्वचा को तरोताजा रखने के लिए दिनभर में ढेर सारी तरल चीजें खासकर पानी पीती है। इसके अलावा स्वस्थ बालों के लिए वह ऑलिव फ्रूट ऑयल से हेयर मसाज भी करती है।

PunjabKesari, Katrina Kaif Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

आलिया भट्ट

आलिया दिन में 2 बार फेस क्लींजिंग करती हैं। फेसवॉश में आलिया Garnier Pure Active Neem इस्तेमाल करती हैं।  शाइनी-सिल्की बालों के लिए वह रेगुलर स्पा लेती हैं। इतना ही नहीं, आलिया मेकअप के लिए हैपी कलर्स का यूस करती हैं। साथ ही उनकी ब्यूटी डाइट में ब्यूटी डाइट में एल्कलाइन फूड्स, 8-9 गिलास पानी और चुकंदर का जूस शामिल होता है।

PunjabKesari, alia bhatt Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

सारा अली खान

सारा भले ही पार्टी व इवेंट में मेकअप में नजर आए लेकिन आम दिनों में वह बिना मेकअप के ही दिखती हैं। अधिक मेकअप ना करना और केमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स से दूर रहना भी सारा की खूबसूरती का एक बड़ा कारण है। इसके अलावा अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए सारा एलोवेरा, विटामिन्स युक्ट डाइट, 8-9 गिलास पानी और वर्कआउट का सहारा लेती हैं।

PunjabKesari, Sara Ali Khan Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी का कहना है कि ब्यूटी ट्रीटमेंट्स बुरे नहीं होते लेकिन इसे जितना अवॉइड किया जाए उतना ही बेहतर होगा। रेग्युलर क्लीन-अप या फेशियल्स के लिए वह नेचुरल हर्बल प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। साथ ही त्वचा को डिटॉक्स करने के लिए वह बैलेंस डाइट लेती हैं। इसके अलावा एलोवेरा, स्क्रबिंग व मुल्तानी मिट्टी, नारियल तेल, 8-9 गिलास पानी भी सोनाक्षी के ब्यूटी सीक्रेट्स हैं। मेकअप की बात करें तो उन्हें डार्क एंड थिक डिजाइन के कलरफुर आई लाइनर अच्छे लगते हैं।

PunjabKesari, sonakshi sinha Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका त्वचा की डेड स्किन निकालने के लिए बेसन, दही, नींबू का रस, दूध, चंदन पाउडर और हल्दी को मिलाकर टैनिंग वाले पार्ट्स पर स्क्रब करती हैं। लिप स्क्रब के लिए वह सी-सॉल्ट, कुछ बूंदे ग्लिसरीन और गुलाबजल का यूज करती हैं। बालों की शाइन और सॉफटनेस बरकरार रखने के लिए भी प्रियंका दही, शहद और 1 अंडे को मिक्स करके लगाती हैं। प्रियंका कहती है, 'इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने बजे सोते हैं या उठते हैं। बस आपको स्किन केयर का ध्यान रखना चाहिए।' वह सुबह उठते ही मुंह धोती है और रात को सोने से पहले नाइट क्रीम लगाना नहीं भूलती।

PunjabKesari, Priyanka Chopra Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

विद्या बालन

स्किन की सेहत दुरुस्त रखने के लिए विद्या नहाने के बाद मॉइश्चराइजर लगाना नहीं भूलती। विद्या का कहना है कि उन्हें अपने बालों से बहुत प्यार है, जिसके लिए वह हफ्ते में एक बार नारियल और मेथी के तेल से मसाज करती हैं। उन्होंने बताया कि वह बालों को स्वस्थ रखने के लिए आयुर्वेदिक हेयर स्पा भी लेती हैं। खूबसूरती बरकरार रखने के लिए वह अपनी डाइट पर भी काफी ध्यान देती हैं। विद्या शाकाहारी हैं और वह सिर्फ साधारण शाकाहारी सब्जियां ही खाती हैं।

PunjabKesari, Vidya Balan Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

दिशा पटानी

दिशा पटानी बॉलीवुड की सबसे फिट ही नहीं बल्कि खूबसूरत हीरोइनों में से भी एक है। दिशा की खूबसूरती का राज कुछ और नहीं बल्कि धूप है। उनका कहना है कि हर व्यक्ति को रोजाना कुछ देर गुनगुनी धूप में जरूर बैठना चाहिए। इसके अलावा दिशा दिनभर में कम से कम 8-10 गिलास पानी पीती है, जोकि उनकी स्किन को नमीयुक्त और हाइड्रेट रखता है।

PunjabKesari, Disha Patani Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

जैकलीन फर्नांडीज

जैकलीन अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए कुछ ना कुछ नया करती रहती है। अभी क्रिसमस से पहले भी उन्होंने खूबसूरत के लिए स्किन डिटॉक्स डाइट शुरू की थी। इसके अलावा जैकलीन सुबह उठते ही गर्म पानी में 1 टीस्पून एप्‍पल साइडर विनेगर डालकर पीती हैं। इसके बाद वह अपने चेहरे को नेचुरल फेशवॉश से धोती हैं और फिर वह मॉइस्‍चराइजर अप्लाई करती है। जैकलीन का कहना है कि उन्हें बचपन से ही मुंहासों की प्रॉब्लम रही है इसलिए वह स्किन को क्‍लीजिंग और टोनिंग जरूर करती है।

PunjabKesari, Jacqueline Fernandez Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

अनुष्का शर्मा

अनुष्का की स्किनकेयर रूटीन काफी सिंपल है जिसका क्रेडिट वह अपनी सही डाइट, व्यायाम और मेडिटेशन को देती हैं। सोने से पहले अनुष्का चेहरे को स्क्रब करना बिल्कुल नहीं भूलती। मेकअप रिमूव करने के लिए वह क्रीम बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल करती हैं। अनुष्का का कहना है कि त्वचा को मॉइश्चराइज करने के लिए कोकोआ बटर लोशन बेहतर रहता है।  इसके अलावा बालों को स्वस्थ रखने के लिए ऑयलिंग करती हैं और बाल सूखाने के लिए भी ड्रायर की बजाए नेचुरल तरीका अपनाती है।

PunjabKesari, Anushka Sharma Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

सोनम कपूर

वोग ब्यूटी अवार्ड में ब्यूटी ऑफ द ईयर अवार्ड जीतने वाली सोनम कपूर हमेशा सनब्लॉक लगाकर घर से बाहर निकलती है। वह सोने से पहले करती हैं मेकअप रिमूव करती हैं और चेहरे पर मॉइश्चराइजर व आई क्रीम भी लगाती हैं। सोनम कैमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स से दूरी बनाकर रखती है और घरेलू चीजें जैसे बेसन और दही का फेस पैक इस्तेमाल करती है। हेल्दी व ग्लोइंग स्किन के लिए दिन में 2-3 घंटे बाद नारियल पानी पीती हैं। साथ ही महीने 2 बार बादाम और नारियल तेल से करती हैं हेयर मसाज इसके अलावा भीगे बालों को सुखाने के लिए सोनम हेयर ड्रायर का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करती।

PunjabKesari, sonam kapoor Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

तापसी पन्नू

तापसी अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए डाइट पर ध्यान देने के साथ खूब सारा पानी पीती हैं। साथ वह चेहरे के पोर्स बंद करने के लिए गुलाबजल का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा वह रात को सोने से पहले मेकअप रिमूव करना नहीं भूलती, जिसके लिए तापसी नारियल तेल का इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari, Taapsee Pannu Beauty Secret Image, Bollywood Actress Beauty Secret Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News