Twitter
You are hereNari

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए बेस्ट और प्राचीन नुस्खा है मिल्क बाथ - Nari

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए बेस्ट और प्राचीन नुस्खा है मिल्क बाथ - Nari
Views:- Sunday, September 16, 2018-9:19 AM

मिल्क बाथ के फायदे  : दूध सेहत के लिए ही नहीं त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है। मगर आज हम दूध पीने के नहीं बल्कि मिल्क बाथ लेने के फायदे बताने जा रहे हैं। प्राचीन काल में नहाने के पानी में दूध मिलाया जाता था, जिससे उस समय के लोग कई स्किन प्रॉब्लम से बचे रहते थे। मिल्‍क बाथ न सिर्फ आपके स्किन को कोमल बनाता है बल्कि ये त्‍वचा को पोषण भी देता है। तो चलिए जानते हैं मिल्क बाथ लेना ब्यूटी के लिए क्यों फायदेमंद माना जाता है।

 

कैसे लेते हैं 'मिल्क बाथ'
सबसे पहले बाथटब को गुनगुने पानी से भर लें। इसके बाद इसमें 3-4 मग दूध 2 टीस्पून कच्चा शहद, 1/2 कप नारियल तेल और 20-25 बूंदे लैवेंडर एसेंशियल ऑयल मिक्स करें। अब इसमें 1 टेबलस्पून बेकिंग सोडा और 1/2 कप सी सॉल्ट मिलाएं। इसके बाद गुलाब की पंखुड़ियां डालें और कम से कम आधा घंटा बाथ टब में रिलैक्स करें। इससे आपका शरीर उस दूध को अवशोषित कर लेगा और आपकी कई ब्यूटी प्रॉब्लम दूर हो जाएगी। हफ्ते में कम से कम 2 बार तो मिल्क बाथ जरूर लें।

PunjabKesari

मिल्क बाथ के फायदे
1. कोमल स्किन
मिल्क बाथ त्वचा के रूखेपन को दूर करके उसे कोमल बनाता है। इसमें मौजूद कैल्शियम और विटामिन्स सनबर्न को दूर करने में भी मददगार होते हैं।

 

2. बालों के लिए फायदेमंद
मिल्क बाथ लेने से बालों को विटमिन डी के साथ भरपूर पोषण मिलता है, जिससे वह कोमल और मजबूत होते हैं। इसके अलावा इससे दोमुंहे बालों की समस्या भी खत्म हो जाती है।

 

3. डेड स्किन से छुटकारा
इस मिल्क बाथ में एक्सफ्लोएटिव गुण होते हैं, जिससे डेड स्किन आसानी से निकल जाती है। इतना ही नहीं, इससे पिगमेंटेशन के दाग भी धीरे-धीरे खत्म हो जाते हैं और आपको निखरी हुई त्वचा मिलती है।

PunjabKesari

4. थके हुए पैरों को आराम
इससे आपके पैरों को तो आराम मिलता ही है साथ ही इससे त्वचा की मृत कोशिकाएं भी साफ हो जाती है। यह पैरों को साफ करने के साथ-साथ उन्हें कोमल भी बनाता है।

 

5. एंटी-एजिंग गुण
एंटी-इंफ्लेमेंट्री, प्रोटीन, मिनरल्स, विटामिन्स और एंटी-एजिंग गुण होने के कारण यह त्वचा में कसावट लाता है और झुर्रियों को कम करता है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News