15 OCTTUESDAY2019 5:24:41 PM
Nari

फोटो फेशियल का क्रेज, Instant Glow के साथ झुर्रियों होगी गायब

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 28 Dec, 2018 07:06 PM
फोटो फेशियल का क्रेज, Instant Glow के साथ झुर्रियों होगी गायब

चेहरे को बेदाग व ग्लोइंग बनाने रखने के लिए लड़कियां समय-समय पर फेशियल करवाती रहती हैं। फेशियल भी कई तरह के होते हैं, जिसे स्किन के अनुसार ही किया जाता है। डायमंड, गोल्ड व फ्रूट्स जैसे कई फेशियल किट्स आपको मार्कीट व पार्लर में आसानी से मिल जाएंगी लेकिन इन दिनों जिस फेशियल की डिमांड बढ़ रही है वो है फोटो फेशियल। यह आम फेशियल से कही ज्यादा असरदार होता है।

 

क्या होता है फोटो फेशियल?

फोटो फेशियल करने के लिए लाइट एनर्जी का इस्तेमाल किया जाता है, जिसमे इंटेन्स पल्सड लाइट (IPL) मशीन के द्वारा स्किन के अंदर जिनोन लाइट को छोड़ा जाता है। यह किरणें स्किन की दूसरी लेयर में जाकर कोलेजेन बनाने की प्रकिया को तेज करती है।  इन किरणों से त्‍वचा को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होता।
 

PunjabKesari

फोटो फेशियल के फायदे

इसका सबसे पहला और इंस्टेंट फायदा है चेहरे पर झट से ग्लोइंग निखार। यह स्किन को कोमल मुलायम कर टोंड बना देता है। 

फेशियल से चेहरे के पोर्स का साइज छोटा हो जाता हैं और स्किन टाइट होती है। इससे चेहरे की झुर्रियां खत्म हो जाती हैं।

कई लोगों की त्‍वचा का रंग हर हिस्‍से पर अलग-अलग होता है जैसे, माथे और ठुड्डी पर गहरा रंग और गालों का हल्‍का रंग। इस प्रकार की त्‍वचा को एक जैसा करने के लिए फोटो फेशियल करवाना बहुत फायदेमंद है।

PunjabKesari

कितनी बार करवाएं फोटो फेशियल?

फोटो फेशियल को 3-6 हफ्तों के बीच में एक बार करवा लेना चाहिए। इससे डेड स्किन निकल जाती है और चेहरा ग्लो करता है।

 

फोटो फेशियल करने का तरीका

फोटो फेशियल सेशन 20 मिनट का होता है। प्रोसेस शुरू करने से पहले त्‍वचा को क्‍लीन किया जाता है और उस पर आइस लगाई जाती है फिर ट्रीटमेंट करने से पहले ठंडा जैल लगाया जाता है। इसके बाद यंग स्किन मास्क लगाया जाता है। यह स्किन को ऊर्जा देता है, जिससे डैमेज सेल्स रिपेयर हो जाते हैं और स्किन पर चमक आ जाती है।

 

फोटो फेशियल के साइड-इफेक्‍ट्स

फोटो फेशियल के बहुत से फायदे हैं लेकिन इसके कुछ नुक्सान भी हैं। इसे करवाने पर चेहरे पर हल्‍की लालिमा, झुनझुनाहट या गर्माहट सी महसूस होती है। कई बार चेहरे पर काले रंग के निशान भी दिखने लगते हैं, प्रशिक्षित डॉक्टर तेल या मेडिकेटिड क्रीम देते हैं, जिससे हफ्तेभर में यह ठीक हो जाता है हालांकि इसे करवाने से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें। 

 


 

Related News