Twitter
You are hereNari

जानिए, क्यों कैमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स से बेहतर है ऑर्गेंनिक मेकअप?

जानिए, क्यों कैमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स से बेहतर है ऑर्गेंनिक मेकअप?
Views:- Friday, July 20, 2018-1:59 PM

मॉडर्न समय में लड़कियां खुद को ट्रैंड के हिसाब से ढालना पसंद करती हैं। ट्रैंड में रहने के लिए लड़कियां अपनी खूबसूरती और पर्सनैलिटी को निखारने के लिए हर वो ट्रीटमेंड का सहारा लेती है, जिससे उनका पूरा फायदा मिल सकें। लड़कियां मंहगे से महंगे ट्रीटमेंट, क्रीम्स, ब्यूटी प्रॉडक्ट्स, मेकअप अन्य आदि लगाना पसंद करती हैं लेकिन इन सब में कई ऐसे कैमिकल्स मिले होते हैं, जो स्किन को नुकसनान भी पहुंचाते है। ऐसे में अधिकतर लड़कियां अपने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स के लिए प्राकृतिक चीजों को इस्तेमाल करना चाहती हैं। फिर वो मेकअप प्रॉडक्ट्स ही क्यों न हो। यहीं वजह है कि कॉस्‍मेटिक कंपनियां अपने उत्पादों में ऑर्गेनिक सामग्री का इस्तेमाल कर रही हैं। आइए जानते है कि आखिर क्यों महिलाओं ने अधिक ऑर्गेनिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को पसंद कर रही हैं। 

 

हालांकि, ऑर्गेंनिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स बाजार में अभी आए है लेकिन इनकी डिमांड खूब देखने को मिल रही हैं। आपको मार्कीट में ऑर्गेंनिक काजल, फाउडेशन, आई शैडो, लिपस्टिक, ब्‍लश, मस्‍कारा, कंसीलर और अन्‍य उत्‍पाद आसानी से मिल जाएंगे। 

 


1. पूरी तरह से प्राकृतिक होते है ये प्रॉडक्ट्स
आर्गेनिक प्रॉडक्ट्स को किसी प्रसार की जरूरत नहीं होती। दूसरा इन मेकअप प्रॉडक्ट्स में इस्तेमाल किए जाने वाली सभी चीजे प्राकृतिक होती है और किसी बी तरह का कैमिकल्स इस्तेमाल नहीं किया जाता है।

 

2. सुरक्षित होते है ऑर्गेंनिक प्रॉडक्ट्स 
नैचुरल ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की तुलना अगर कृत्रिम रूप से बने उत्‍पादों से की जाए तो ऑर्गेनिक मेकअप सबसे सुरक्षित होता है। आर्गेनिक उत्पादों को लगाने से एलर्जी कम होती है और इन्हें कोई भी आसानी से इस्तेमाल कर सकता हैं।

 

3. हर स्किन के लिए बेहतर 
अधिकतर महिलाएं अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही अपने लिए मेकअप प्रॉडक्ट्स चुनती है, ताकि उन्हें परफैक्ट मेकअप लुक मिल सके लेकिन आर्गेनिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स खरीदते समय आपका अपनी डाई या आॉयली स्किन पर कोई ध्यान देने की जरूर नहीं है क्योंकि यह चीजे आसानी से किसी भी टाइप की स्किन व स्किन टोन पर सूट कर जाती हैं। 

 

4. बजट के अनुकूल होते है ऑर्गेंनिक प्रॉडक्ट्स 
ऑर्गेंनिक मेकअप आप अपने बजट के मुताबिक खरीद सकते हैं क्योंकि ऑर्गेंनिक मेकअप कृत्रिम मेकअप प्रॉडक्ट्स से काफी सस्ते है।  

 

5. साइड-इफेक्ट का कोई डर नहीं
कैमिकल्स वाले प्रॉडक्ट्स से हमेशा चेहरे पर एलर्जी और त्‍वचा के रोमछिद्रों के ब्‍लॉक होने का साइड-इफैक्ट रहता है लेकिन प्राकृतिक सौंदर्य उत्पाद आप बिना की साइड-इफैक्ट के इस्तेमाल कर सकती हैं। 


Edited by:

Latest News