23 APRTUESDAY2019 11:27:42 AM
Nari

पिंपल्स-भद्दे निशानों की छुट्टी करेगा बेकिंग सोड़ा, चेहरे पर आएगा Glow

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 20 Mar, 2019 04:07 PM
पिंपल्स-भद्दे निशानों की छुट्टी करेगा बेकिंग सोड़ा, चेहरे पर आएगा Glow

बेकिंग सोड़ा, लगभग आपको हर किचन में आसानी से मिल जाएगा क्योंकि यह सस्ती सी चीज बहुत सारे कामों में मददगार होती हैं। सिर्फ हैल्थ ही नहीं बल्कि ब्यूटी के कई कामों में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। स्किन केयर के लिए भी यह बढ़िया माना जाता है।

बस आपको बेकिंग सोडे का इस्तेमाल किचन में ही मिलने वाली छोटी-छोटी चीजों के साथ करना है। इससे आपके पैसे भी बचेंगे और कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं मिलेगा। 

 

ग्लोइंग स्किन के लिए

अगर आपको लगता है कि तरह-तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की मदद से आपको ग्लोइंग स्किन मिलेगी तो आप गलत सोच रहे हैं। बेकिंग सोड़ा भी आपके चेहरे को चमका देगा। आपको बस बेकिंग सोडा के साथ चाहिए संतरे का ताजा रस।

1 टीस्पून बेकिंग सोड़ा को 1 टेबलस्पून संतरे के जूस के साथ अच्छे से मिक्स करें और पेस्ट तैयार कर लें। फिर इसे चेहरे पर 5 से 10 मिनट लगाएं। इससे आपके चेहरे की सारी गंदगी निकल जाएगी। हफ्ते में 1 बार इसे अप्लाई करें। 

PunjabKesari

मुंहासों का इलाज

पिंपल्स के लिए भी बेकिंग सोड़ा कमाल का असर दिखाता है। 1 टेबलस्पून बेकिंग सोड़ा में 1 टेबलस्पून हनी मिक्स करके पेस्ट तैयार करें। चेहरे को अच्छे से धो कर प्रभावित स्किन पर यह पेस्ट लगाएं। 5-7 मिनट लगाने के बाद चेहरा धो लें। बाद में मास्चराइजर क्रीम लगा लें।

दाग-धब्बों के लिए

दाग-धब्बों के लिए आधे नींबू के रस में 1 टीस्पून बेकिंग सोडा मिक्स करके पेस्ट चेहरे व दाग धब्बों पर लगाएं। कुछ मिनटों के बाद इसे ताजे गुनगुने पानी से धो लें। हफ्ते में 2 बार इसे अप्लाई करें।

PunjabKesari

ब्लैकहेड्स के लिए

डस्ट की वजह से नाक व ठुड्डी के आस-पास गंदगी जमा होने लगती है, जिससे ब्लैकहेड्स भी होने लगते हैं। 1 टीस्पून बेकिंग सोड़े में जरुरतानुसार पानी मिक्स करें और दानेदार पेस्ट बनाएं और इससे ब्लेक हेड्स वाली जगह पर हलके से स्क्रबिंग करें। बाद में ताजे पानी से चेहरा धो लें बस ध्यान रखें इस पेस्ट से अपनी आंखों को बचाएं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad