21 OCTMONDAY2019 5:44:39 AM
Nari

योग व खास डाइट है सौम्या की परफेक्ट फिगर व ब्यूटीफुल स्किन का राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 Aug, 2019 10:22 AM
योग व खास डाइट है सौम्या की परफेक्ट फिगर व ब्यूटीफुल स्किन का राज

छोटे पर्दे की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक गोरी मेम यानि सौम्या टंडन ना सिर्फ फिट हैं बल्कि उनकी स्किन भी बहुत ज्‍यादा ग्‍लो करती हैं। लड़कियां भी उनके फिटनेस व ब्यूटी सीक्रेट्स जानने के लिए बेताब रहती है। बता दें कि सौम्या फिटनेस व ग्लोइंग स्किन क्रेडिट अपनी डाइट को देती है। इतना ही नहीं, उनका कहना है कि डाइट की मदद से उन्होंने प्रेगनेंसी के बाद कुछ समय में ही अपनी वजन कम कर लिया।

 

सबसे पहले हम आपको सौम्या की खास डाइट के बारे में बताते हैं, जिसकी मदद से वह ना सिर्फ फिट रहती हैं बल्कि उनकी स्किन भी ग्लो करती है।

सुबह उठते ही पीती हैं एलोवेरा और आंवला जूस

सौम्या कहती हैं कि आप जो खाते हैं उसका असर डायरेक्ट बॉडी के साथ स्किन पर भी होता है। मैं दिनभर में 7-8 गिलास पानी पीती हूं और सुबह उठते ही एलोवेरा व आंवला जूस पीना पसंद हीं। साथ ही उनकी डाइट में ज्यादातर हरी सब्जियां और फल शामिल होते हैं।

ब्रेकफास्‍ट

ब्रेकफास्ट में सौम्या प्रोटीन व कार्बोहाइड्रेट कॉम्बिनेशन डाइट लेती हैं और उनका नाश्ता ऑलिव ऑयल होता है। इसके अलावा वह सुबह 2 गिलास गुनगुना पानी पीती हैं और 1 सेब जरूर खाती हैं।

PunjabKesari

लंच

लंच से कुछ पहले वह फल या 1 गिलास फ्रूट जूस लेती है। लंच में वह सब्जी, दो रोटी, दाल और दही खाना पसंद करती हैं। बता दें सौम्या वेजिटेरियन हैं और उन्हें खाना सिपंल रखना ही पसंद है।

इवनिंग स्नैक्स

शाम के समय वह फल या स्प्राउट्स चाट की प्लेट खाती हैं। सौम्या कैल्शियम, विटामिन बी-12 और डी-3 सप्लीमेंट्स का इस्तेमाल भी करती हैं।

डिनर

सौम्‍या टंडन रात के खाने में कभी भी रोटी नहीं खाती हैं। वह डिनर में सूप के साथ एक बाउल सलाद या दाल का एक बाउल लेना पसंद करती हैं। इसके अलावा वह डिनर के बाद मीठा जरूर खाती हैं, खासकर रसगुल्ला।

PunjabKesari

ऑयली फूड्स से रहती हैं दूर

सौम्‍या ऑयली खाने से बचती है। इसके अलावा वह खुद को फिट, एक्टिव और ग्‍लोइंग स्किन पाने के लिए दिन-भर में बहुत सारा पानी पीती है। जी हां गोरी मेम कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीती है।

योग से रखती है खुद को फिट

इसके अलावा सौम्या खुद को फिट रखने के लिए योग का सहारा लेती हैं। उनका कहना है कि योग बॉडी ही नहीं बल्कि स्किन के लिए अच्छा होता है इसलिए वह रोज आधा घंटा योग करती हैं। इसके अलावा वह रेगुलर वॉकिंग के लिए जाती हैं और खुद को फिट रखने के लिए सूर्य नमस्कार भी करती हैं।

जिम में भी करती हैं वर्कआउट

सौम्या का कहना, 'ऐसा नहीं है कि मैं सिर्फ योग करती हू, मुझे जिम जाना भी पसंद है। जब डेली लाइफ से बोर हो जाती हूं तो हार्डकोर वर्कआउट भी मुझे रिफ्रेश कर देता है।'

PunjabKesari

अब हम आपको बताते हैं कि सौम्या की खास स्किन केयर रूटीन से अपनी खूबसूरती को बरकरार रखती हैं।

सौम्या के घरेलू नुस्खे

उन्होंने बताया कि वो कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स की बजाए नेचुरल चीजों से अपनी स्किन का ख्याल रखती हैं। वह स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए एलोवेरा जेल से मसाज करती हैं। इसके अलावा वह कच्चे दूध को भी अपने चेहरे पर लगाती हैं। रोजाना 15 मिनट तक वो इसे अपने चेहरे पर लगाती हैं और सूख जाने पर मसाज करती हैं। वह कई बार घर पर स्टीम भी लेती हैं।

PunjabKesari

सोने से पहले मेकअप रिमूव करना

उन्होंने बताया कि वह रात को 20-25 मिनट तक सिर्फ मेकअप उतारने में लगाती हैं। इसके बाद वो चेहरे पर विटामिन-सी क्रीम लगाती है, ताकि स्किन ड्राई ना हो।

बैग में जरूर होता है परफ्यूम

उन्होंने कहा, 'मुझे परफ्यूम का बहुत शौक है। मैं अपने अंदर रोज नई खुशुबू चाहती हूं। मुझे सॉफ्ट परफ्यूम पसंद है, ना कि स्ट्रांग वाले जो आपके आसपास के लोगों को भी इरिटेट करें। मेरे पास कई सारे पॉकेट परफ्यूम भी हैं जो हमेशा मेरे पर्स में रहते हैं।'

लिपस्टिक का है शौक

सौम्या ने बताया कि उनके पास कई शेड्स की लिपस्टिक है। उन्हें लिप प्रोडक्ट्स का बड़ा शौक है। फ्लेवर्ड लिप बाम, मैट लिपस्टिक, जेल बेस्ड लिपस्टिक, ग्लॉस और लिपस्टिक पेन्सिल्स... यह सब उन्हें बहुत पसंद है। सौम्य कहती हैं कि मेरे पास पिंक कलर के हर शेड की लिपस्टिक है, लाइट बेबी पिंक से लेकर मजेंटा पिंक तक।

PunjabKesari

आप भी सौम्‍या टंडन की तरह फिट एंड ग्लोइंग स्किन चाहती हैं तो इनके टिप्स से इंस्परेशन ले सकती हैं। इन डाइट टिप्‍स को फॉलो करके आप खुद को फिट और एक्टिव रख सकती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News