Twitter
You are hereNari

Beautiful Station! किसी म्यूजियम से कम नहीं यह मेट्रो स्टेशन

Beautiful Station! किसी म्यूजियम से कम नहीं यह मेट्रो स्टेशन
Views:- Wednesday, July 11, 2018-11:50 AM

आजकल मेट्रो ट्रेन में ट्रैवल करने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ गई है। देश-विदेश के कई शहरों में बेहतरीन, खूबसूरत और शानदार मेट्रो स्टेशन बने भी हुए है। मगर आज हम आपको एक ऐसे मेट्रो स्टेशन के बारे में बताने जा रहे है, जोकि म्यूजियम की तरह दिखता है। अपनी खासियतों और खूबसूरती के कारण इसे दुनिया के बेहतरीन मेट्रो स्टेशन का अवाॅर्ड भी दिया गया है। तो चलिए जानते हैं इस मेट्रो स्टेशन के बारे में कुछ और बातें।

PunjabKesari
PunjabKesari

रूस के सेंट पीटर्सबर्ग सिटी को देखने के लिए हर साल कई टूरिस्ट आते हैं लेकिन यहां का एवतोवो मेट्रो स्टेशन देखने के बाद आपका बार-बार यहां आने का मन करेगा। सेंट पीटर्सबर्ग में स्थित यह मेट्रो स्टेशन अपनी खूबसूरती और पेंसेंजर चॉइस के लिए मशहूर है। म्यूजियम की तरह दिखने वाले इस मेट्रो स्टेशन को ग्लास पिलर्स, व्हाइट मार्बल वॉल्स और झूमर से सजाया गया है।

PunjabKesari

इस मेट्रो स्टेशन की खूबसूरती और नक्काशी देखकर हर कोई हैरान हो जाता है लेकिन यहां तस्वीरे खींचने की मनाही है। इस स्टेशन का आर्किटेक्चर भी बेहद खास है। 39 फीट जमीन के नीचे बने हुए इस स्टेशन को देखने के लिए पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है।

PunjabKesari
PunjabKesari

इस मेट्रो स्टेशन की डिजाइनिंग वाय. लेविंसन ने की है, जोकि पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती है। कई पर्यटक तो ऐसे हैं, जो रेल में बैठने नहीं बल्कि सिर्फ इस स्टेशन को देखने के लिए ही आते हैं। अदंर से यह किसी अंडर ग्राउंड लग्जरी होटल की तरह दिखता है।

PunjabKesari

यहां पहुंचने के लिए आपको एक लंबी एस्केलेटर से जाना पड़ता है और नीचे पहुंचते ही आपको सामने आकर्षक पेंटिंग्स दिखाई देती है। इसकी साज सजावट और डिजाइनिंग के कारण यह स्टेशन किसी महाराजा के पैलेस की तरह लगता है।

PunjabKesari
PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News