Twitter
You are hereNari

पिंपल्स वाली स्किन के लिए कौन-सा फेस पाउडर होता है बैस्ट?

पिंपल्स वाली स्किन के लिए कौन-सा फेस पाउडर होता है बैस्ट?
Views:- Thursday, August 16, 2018-1:21 PM

मेकअप करना हो तो सबसे स्किन टोन के हिसाब से प्रॉडक्ट्स चूज करने की परेशानी रहती है। अगर त्वचा के हिसाब से ब्यूटी कॉस्मेटिक्स का इस्तेमाल न किया जाए तो मेकअप की ग्रेस नहीं रहती। सबसे ज्यादा दिक्कत उन लोगों को आती है जिनकी त्वचा ऑयली हो क्योंकि मेकअप का बेस बनाने के लिए सबसे पहले फेस पाउडर का इस्तेमाल होता है। अगर वहीं परफैक्ट नहीं होगा तो आप खुद भी फ्रैश महसूस नहीं करेंगी। ऐसे में लड़कियों के मन में यह सवाल उठता है कि आखिर ऑयली स्किन के लिए कौन-सा फेस पाउडर इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इस तरह की त्वचा पर पिंपल्स बहुत जल्दी होने शुरू हो जाते हैं। 

PunjabKesari
पिंपल्स वाली स्किन के लिए फेस पाउडर 

ऑयली स्किन या पिंपल्स वाली स्किन मेकअप के कुछ देर बाद ग्रीसी और डल लगने लगती है। इसके लिए अच्छी कंपनी का मैट कंपलैक्शन कॉम्पैक्ट ही इस्तेमाल करें। इसमें विटामिन ई युक्त फॉर्मूला होना जरूरी है। जो स्किन को ऑयल फ्री फीनिश देता है। 

PunjabKesari
फेस पाउडर इस्तेमाल करने का सही तरीका

फेस पाउडर लगाने का तरीका सही होना बहुत जरूरी है। आप इसे लार्ज काबुकी ब्रश के साथ चेहरे और गर्दन पर अप्लाई करें। टी जोन और उन हिस्सों पर भी फेस पाउडर लगाएं जहां पर ऑयल ज्यादा दिखाई देता है। इसके बाद इसे एग शेप स्पंज के सही तरीके से अप्लाई करें। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News