25 APRTHURSDAY2024 9:39:14 AM
Nari

आपके नहाने का तरीका खोलता हैं पर्सनैलिटी से जुड़े कई राज

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 18 Dec, 2018 01:26 PM
आपके नहाने का तरीका खोलता हैं पर्सनैलिटी से जुड़े कई राज

जिस तरह हर इंसान की शारीरिक बनावट व आदतें अलग-अलग होती हैं, उसी तरह हर किसी के नहाने का तरीका भी मेल नहीं खाता। कुछ लोग नहाते समय सबसे पहले पैर तो कुछ सबसे पहले मुंह साफ करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि नहाने का तरीका भी आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है? इस जरिए अनुमान लगाया जा सकता है कि आखिर इंसान की पर्सनेलिटी कैसी है। आइए जानें नहाते वक्त शरीर का कौन-सा हिस्सा सबसे पहले साफ करना आपके व्यक्तित्व के राज खोलता है? 

गर्दन 

कुछ लोग हाथ-पैर और मुंह को छोड़कर नहाते समय सबसे पहले गर्दन पर पानी डालते हैं। आप भी इनमें से एक हैं तो जान लें कि यह कठोर परिश्रम करने वालों की निशानी है। ऐसे व्यक्ति किसी भी प्रतियोगिता में हमेशा आगे निकलना चाहते हैं और साकारात्मक विचार रखते हैं।  

सिर धोना

जो लोग नहाते समय सबसे पहले अपना सिर धोते हैं वे शिष्टाचार का पालन करने वाले होते हैं। किसी भी काम को करने के लिए वह बहुत प्रैक्टिकल होते हैं।

PunjabKesari, Wash head

पीठ 

नहाते वक्त सबसे पहले अपनी पीठ पर पानी डालने में भी व्यक्तित्व का राज छिपा है। ऐसे इंसान किसी भी बात को लेकर सावधान रहने वाले होते हैं और किसी पर भी आसानी से भरोसा नहीं करते। 

चेहरा

सबसे पहले चेहरा धोने का मतलब है कि आप किसी बात को लेकर तनाव या चिंता में हैं। इस सोच में डूूबे रहते हैं कि लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं? अगर आप भी कुछ ऐसा ही करते हैं तो अपनी परेशानी से बाहर निकलने की कोशिश करें। 

PunjabKesari, face wash

पैर धोना

जो लोग नहाते वक्त सबसे पहले पैरों पर पानी डालते हैं वे दूसरे लोगों को अपनी पसंद या फिर नापसंद बताने से बिल्कुल भी नहीं कतराते। 

PunjabKesari, Wash foot

बगले साफ करना

इन लोगों की गिनती बहुत कम होती है जो नहाते वक्त सबसे पहले बगले साफ करते हैं। ऐसे लोगों का सोशल सर्कल बहुत अच्छा होता है। दूसरे लोगों के साथ इनकी बॉडिंग बहुत अच्छी होती है। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News