25 APRTHURSDAY2024 12:46:26 PM
Nari

धूप की वजह से स्किन पर होती है जलन तो बनाकर लगाएं ये फ्रूट फेसपैक

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 03 Jun, 2019 05:26 PM
धूप की वजह से स्किन पर होती है जलन तो बनाकर लगाएं ये फ्रूट फेसपैक

गर्मियों की तेज धूप और प्रदूषण के चलते स्किन डल हो जाती है। वहीं सूरज की हानिकारक किरणों के कारण त्वचा में खुलजी व जलन होने लगती है। ऐसे में आप तरबूज व केले से बना फैस पैक लगाकर अपनी त्वचा की खोई हुई रंगत वापिस पा सकती हैं। इससे कोई साइड-इफैक्ट भी नहीं होगा और आपकी स्किन भी ग्लो करने लगेगी। चलिए आपको बताते हैं केला और तरबूज से फैस पैक बनाने का तरीका और इसके फायदे।

 

सामग्री:

तरबूज - आधा
केला - 1

बनाने का तरीका

सबसे पहले केले और तरबूज को अच्छी छील लें। इसके बाद तरबूज के बीज निकाल लें। अब दोनों को अच्छी तरह मैश करें।

PunjabKesari

कैसे करें इस्तेमाल?

पैक को चेहरे पर अच्छी तरह लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो चेहरे पर हल्का-सा पानी लगाकर मसाज करते हुए साफ करें। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरा धोकर माइश्चराइजर अप्लाई करें। इससे पैक से ना सिर्फ त्वचा में जमा धूल-मिट्टी निकल जाएगी बल्कि यह डेड स्किन को निकालने में भी मदद करेगा। इससे स्किन सॉफ्ट रहेगी और ग्लो भी आएगा।

PunjabKesari

केले के फायदे

पोटेशियम, विटामिन सी, ए, फॉस्फोरस, कैल्शियम और कार्बोहाइड्रेट्स से भरपूर केला स्किन के लिए बेहतरीन माइश्चराइजर है। यह त्वचा को अंदर से पोषण देकर उसे जवां बनाए रखता है। साथ ही इससे गर्मियों में स्किन ड्राई भी नहीं होती।

तरबजू के फायदे

तरबूज में लाइकोपीन नामक एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो त्वचा को पोषण देता है। यह त्वचा को अंदर से ठंडक देकर सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है। साथ ही इससे अन्य स्किन प्रॉब्लम्स भी दूर रहती है और त्वचा में निखार भी आता है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News