19 FEBTUESDAY2019 5:44:50 AM
Nari

अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करेगा बेकिंग सोडा, यूं करें इस्तेमाल

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 17 Jan, 2019 05:57 PM
अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करेगा बेकिंग सोडा, यूं करें इस्तेमाल

महिलाएं हर तरह के कपड़े पहनना चाहती हैं चाहे वह स्लीवलेस टी-शर्ट हो या बैकलेस गाउन, लेकिन काले अंडरआर्म्स की वजह से वह ऐसे कपड़े नही पहन पातीं। कुछ लोगों के अंडरआर्म्स बचपन से ही काले होते हैं तो कुछ के अधिक शेव करने या केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने की वजह से हो जाते हैं। ऐसे में आप काले अंडरआर्म्स को साफ करने के घरेलू चीजों का सहारा ले सकतीं हैं। बेकिंग सोडा का इस्तेमाल एक बेहतर विकल्प है। इसमें एंटी-फंगल और एंटी-बैक्टीरियल तत्व पाए जाते हैं। यह डार्क अंडरआर्म्स की समस्या को कम करके डार्क स्किन सेल्स को भी समाप्त करता है। आइए जानते हैं इसे इस्तेमाल करने का तरीका।

PunjabKesari

नारियल तेल और बेकिंग सोडा

नारियल तेल व बेकिंग सोडा में सोडा बाइकार्बोनेट, फैटी एसिड, सेचुरेटेड फैट, मिनरल्स और विटामिन पाए जाते हैं जो त्वचा की मृत कोशिकाओं को खत्म करने के साथ डेड सेल्स को भी निकालता है। यह त्वचा के कालापन को कम करता है और निखार लाता है।

PunjabKesari

पेस्ट बनाने का तरीका

इसका पेस्ट बनाने के लिए 2 टीस्पून नारियल तेल और 1 टीस्पून बेकिंग सोडा को अच्छे से मिक्स करें। याद रखें कि यह पेस्ट ज्यादा पतला ना हो।

 

पेस्ट को अंडरआर्म्स पर लगाने की तरीका

इस पेस्ट को अच्छी तरह अंडरआर्म्स पर लगाएं और फिर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें। इसके बाद मॉइश्चराइजर लगा लें। इससे त्वचा की नमी बरकरार रहती है। आप इस पेस्ट का इस्तेमाल सप्ताह में दो बार करें। 


 

Related News

From The Web

ad