24 APRWEDNESDAY2024 10:11:06 PM
Nari

Fat-to-Fit: वजन घटाने के लिए जरीन ने फॉलो की थी ये खास रूटीन

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 14 May, 2019 10:55 AM
Fat-to-Fit: वजन घटाने के लिए जरीन ने फॉलो की थी ये खास रूटीन

बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीन खान आज अपना 32वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रही हैं। आज बॉलीवुड की हॉट एक्ट्रेस में शामिल जरीन का वजन कभी 100Kg था लेकिन कड़ी मेनत कर उन्होंने ना सिर्फ वजन घटाया बल्कि इंडस्ट्री में अपनी जगह भी बनाई। अपने भारी-भरकम शरीर के कारण उन्हें कई बार क्रिटिसिज्म का सामना भी करना पड़ा था लेकिन वर्कआउट और सही डाइट की मदद से उन्होंने कम समय में परफेक्ट फिगर पा लिया। चलिए आज उनके बर्थ-डे पर हम आपको बताते हैं कि किस तरह कैसे फैट से फिट हुई जरीन खान।

 

कभी 100Kg था जरीन का वजन

साल 2005 में जरीन का वजन 100Kg था लेकिन वर्कआउट। उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वे अपने वजन को कम कर पाएंगी। मगर एक्सरसाइज और डाइट की मदद से उन्होंने अपना वजन लगभग 43Kg कम कर लिया था। बता दें कि अब उनका वजन 57 के करीब है और अब फिट रहना जरीन के लिए प्रायोरिटी बन गया है।

PunjabKesari

उन्होंने लिखा कि मैं जब अपना वजन कम करने लगी तो मुझे खुद में हो रहा यह बदलाव अच्छा लगने लगा। हालांकि वजन कम करने में मुझे कई स्ट्रेच मार्क्स भी आए लेकिन उन्हें छिपाने की जगह मैं उन्हें दिखाने में विश्वास रखती हूं। उन्होंने लिखा कि फिटनेस के सफर में मैं काफी आगे तक आ गई हूं और मुझे अभी और आगे जाना है। 

 

जरीन के फिटनेस सीक्रेट्स

एक्सरसाइज से घटाया वजन

जरीन अपने वेट लूज का क्रेडिट काफी हद तक एक्सरसाइज और वर्कआउट को देती हैं। वह आए दिन अपने वर्कआउट की वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर भी करती रहती हैं। फिट रहने के लिए जरीन बॉलीवुड क फेमस फिटनेस ट्रेनर यास्मिन कराचीवाला से ट्रेनिंग लेती हैं।

PunjabKesari

योग और कार्डियो

वजन को घटाने के लिए जरीन ने पावर योगा, कार्डियो बूटकैंप और स्पेशल वेट लॉस ट्रेनिंग ली। हालांकि अब वह वह रोजाना अलग अलग तरह की एक्‍सरासइज करती हैं, जिसमें स्‍विमिंग, जॉगिंग, पिलेट्स और कार्डियो अहम होता है।

PunjabKesari

पिलाटे और हेडस्टैंड एक्सरसाइज

कुछ समय पहले जरीन ने एक फिटनेस वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह हेडस्टैंड करती नजर आ रही थी। इसके अलावा वह वजन कंट्रोल में रखने के लिए पिलाटे एक्सरसाइज करना भी पसंद करती हैं।

PunjabKesari

जरीन का डाइट प्लान

जरीन मानती हैं कि वजन घटाने के लिए 80% डाइट और 20% वर्कआउट काम करता है। वह मानती हैं कि वजन घटाने के लिए आहार में बिल्‍कुल भी कमी नहीं करनी चहिए, जिसके चलत वह खाने में हाई प्रोटीन, कार्ब और फाइबर लेती हैं।

PunjabKesari

ब्रेकफास्ट

सुबह नाश्ते में वह दो अंडे, ब्राउन ब्रेड का टोस्ट, फ्रूट्स और अंकुरित अनाज खाती हैं। 

लंच और डिनर

लंच और डिनर में वह ब्राउन राइस, सब्जियां और ग्रिल्ड चिकन खाती हैं।  

स्नैक्स

स्नैक्स में वह सूप, अंकुरित दालें और नारियल पानी पीती हैं।

पीती हैं भरपूर पानी

वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी लेती हैं। उनका कहना है कि सिर्फ ग्लोइंग स्किन ही नहीं बल्कि स्वस्थ रहने के लिए भी भरपूर पानी पीना चाहिए। इससे ना सिर्फ स्किन हाइड्रेटिड रहती है बल्कि बॉडी भी डिटॉक्स हो जाती है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News