26 AUGMONDAY2019 4:59:06 AM
Nari

B'DAY Spl: रेड मीट की शौकीन जाह्नवी, हार्ड वर्कआउट से रखती हैं खुद को फिट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 06 Mar, 2019 09:12 AM
B'DAY Spl: रेड मीट की शौकीन जाह्नवी, हार्ड वर्कआउट से रखती हैं खुद को फिट

बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर आज अपना 21 साल की हो गई हैं। यंगेस्ट फिट एक्ट्रेस में से जाह्नवी युवा पीढ़ी के लिए फिटनेस की मिसाल हैं। जाह्नवी कपूर बॉलीवुड की यंगेस्ट फिट एक्ट्रेस में से एक हैं। खुद को फिट व हेल्दी रखने के लिए वह ना सिर्फ जिम घंटो पसीना बहाती है बल्कि हेल्डी डाइट चार्ट को भी फॉलो करती हैं। चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं कैसे खुद को फिट रखती हैं बॉलीवुड की यंगेस्ट हीरोइन जाह्नवी।

 

फिल्म धड़क के लिए बढ़ाया था वजन

जाह्नवी ने बताया, 'मैं पहले से ही काफी फिट थी लेकिन इस फिल्म में मुझे हेल्दी दिखना था, जिसके बाद मैंने हर वक्त कुछ ना कुछ खाना शुरू कर दिया। एक बार तो मुझे डायरेक्टर शशांक ने टोक भी दिया कि अब मुझे कंट्रोल करना चाहिए।'

 

ऐसे रखती हैं खुद को फिट
हार्ड वर्कआउट करती हैं जाह्नवी

बॉलीवुड में अपनी करियर शुरू करने के पहले जाह्नवी अक्सर जिम में नजर आती थी लेकिन आजकल वह अपना आधे से भी ज्यादा समय जिम में व्यतीत करती हैं। फिटनेस फ्रीक जाह्नवी सेलिब्रिटी ट्रेनर यासमीन कराचीवाला संग वर्कआउट करते हुए कई विडियोज अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। फिट रहने के लिए वह अक्सर इंटेंस पुशअप्स, वेट लिफ्टिंग जैसी कई चीजें प्रैक्टिस करती नजर आती हैं।

जाह्नवी का वर्कआउट Regime

जाह्नवी नियमित रूप से वर्कआउट करती हैं, जिसमें वो हफ्ते में 4 दिन कार्डियो और वेटलिफ्टिंग पर ज्यादा फोकस करती हैं। जिम के ऑफ डेज वाले दिन भी जाह्नवी घर पर ही जॉगिंग और स्विमिंग कर खुद को बिजी रखती हैं। साथ ही प्लैंक्स, टीजर, नी एब्स और क्रॉस क्रंचेज भी उनके वर्कआउट में शामिल होता है। एब्स के लिए जाह्नवी एब्स एक्सरसाइज करती हैं।

 

Free Days  में करती हैं स्पोर्ट्स एक्टिविटी

जिस दिन जाह्नवी जिम नहीं जाती हैं, उस दिन वह स्विमिंग, जॉगिंग या रस्सी कूदना पसंद करती हैं। वहीं उन्हें योग करना भी अच्छा लगता है।

PunjabKesari

जाह्नवी की फिटनेस डाइट

जाह्नवी दिन की शुरुआत 3-4 गिलास पानी से करती हैं। जबिक ब्रेकफास्ट में ब्राउन ब्रेड, पीनट बटर, ओट्स और एग व्हाइट उनकी पसंदीदा चीजों में हैं। वहीं उनके लंच व डिनर में सलाद, ब्राउन राइस, पत्तेदार सब्जियां, वेजिटेबल सूप, दाल और उबली सब्जियां शामिल होती हैं।

 

पसंदीदा फूड है रेड मीट

जाह्नवी ने बताया कि उनका पसंदीदा फूड रेड मीट है। जाह्नवी ने अपने फेवरेट फूड का जिक्र किया है। जाह्नवी को जंक फूड और मीठी चीजें पसंद नहीं है। वो एल्कोहॉलिक ड्रिंक भी नहीं पीती हैं।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad