23 FEBSATURDAY2019 12:01:07 PM
Nari

B'day Spl: प्रीति जिम में घंटो बहाती है पसीना, हार्ड वर्कआउट है फिटनेस सीक्रेट

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 31 Jan, 2019 09:27 AM
B'day Spl: प्रीति जिम में घंटो बहाती है पसीना, हार्ड वर्कआउट है फिटनेस सीक्रेट

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। प्रीति उन हीरोइनों में से एक हैं, जो 40 के बाद भी बिल्कुल फिट व खूबसूरत दिखाई देती हैं। जहां फिट रहने के लिए वह जिम में घंटों पसीना बहाती हैं। वहीं खूबसूरती बरकरार रखने के लिए वह खास स्किन केयर रुटीन को फॉलो करती हैं। चलिए आज उनके बर्थ-डे पर हम आपको बताते हैं कि फिटनेस व फ्लॉलेस स्किन के लिए प्रीति क्या-क्या करती है।

 

बर्थडे गर्ल प्रीति के फिटनेस टिप्स
प्रीति जिंटा के खास वर्कआउट

प्रीति अक्सर अपनी एक्सरसाइज वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं। फिट रहने के लिए वह वर्काआउट को काफी महत्व देती हैं। साथ ही वह रोजाना कम से कम आधा घंटा योग, रनिंग व स्विमिंग भी करती हैं। उनका कहना है कि योग फिट रखने के साथ मानसिक तनाव को भी दूर करती है।

PunjabKesari, Preity Zinta Image, प्रिटी जिंटा फिटनेस सीक्रेट इमेज, Celebrity fitness Image

डंबल्स एक्सरसाइज

फिटनेस को लेकर जागरुक प्रीति अक्सर लोगों को सेफ और हेल्दी खाना खाने की नसीहत देती रहती हैं। इस वीडियो में वह डंबल्स के साथ 3 एक्सरसाइज करती हुई नजर आ रही है, जिसमें बाइसेप्स, ट्राइसेप्स और एंडोर्फिन एक्सरसाइज शामिल हैं।

 

पिलेट्स एक्सरसाइज करती है प्रीति

इस वीडियो में प्रीति खुद को फिट रखने के लिए पिलेट्स कर रही हैं। यह एक्सरसाइज बॉडी, आर्म्‍स और बैक को टोन करने के साथ स्‍पाइन को भी मजबूत बनाती हैं।

PunjabKesari, Preity Zinta Image, प्रिटी जिंटा फिटनेस सीक्रेट इमेज, Celebrity fitness Image

पुश-अप्‍स भी है रुटीन का हिस्सा

उनका कहना है कि रोजाना पुश-अप्‍स करने से ही आप एक निश्चित लेवल की फिटनेस तक पहुंच पाएंगी। अगर आपको सिंगल पुश-अप्‍स करने में बहुत ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ रही है तो समझ लें कि आपने पिछले कुछ दिनों में बहुत अधिक मात्रा में कैलोरी ली है।

 

डांस भी है फिटनेस सीक्रेट

डांसिंग हैबिट भी प्रीति का फिटनेस रुटीन का हिस्सा है। उन्हें डांस करना बहुत पसंद है इसलिए जब उनका जिम जाने या वर्कआउट करने का मन नहीं होता तो वह डांस कर लेती हैं।

 

स्ट्रांग लोअर बैक के लिए एक्सरसाइज

इस वीडियो में वह लोअर बैक को मजबूत बनाने के लिए एक्सरसाइज करती नजर आ रही हैं। साथ ही उन्होंने कैप्शन दिया कि यदि आप अपने कोर को मजबूत व पीठ के निचले हिस्से में दर्द नहीं करना चाहते हैं तो यह एक्सरसाइज करें। पीठ के निचले हिस्से के दर्द से निपटने के लिए यह मेरा सबसे पसंदीदा एक्सरासइज है

 

लेती हैं भरपूर नींद

उनका कहना है कि इतना हार्ड वर्कआउट बहुत अधिक समर्पण की मांग करता है, जिसके लिए भरपूर नींद लेना बहुत जरूरी है। ऐसे में प्रीति अपने फैंस को वर्कआउट रुटीन फॉलो करने के साथ 7 से 9 घंटे सोने की सलाह देती हैं।

 

डाइट में जरूर लेती हैं ये 5 खास डिशेज

प्रीति की दिनभर की डाइट में 5 खास डिशेज जरूर होती हैं, जो ना सिर्फ उन्हें फिट रखती है बल्कि इससे अपनी खूबसूरती भी बरकरार रखती हैं। प्रीति दिनभर में सलाद (Kale Salad), ब्रांजिनो (Branzino), ट्रफल रिसोट्टो (Truffle Risotto), मुसली (Muesli) और वेजी बर्गर जरूर खाती हैं।

PunjabKesari, Preity Zinta Image, प्रिटी जिंटा फिटनेस सीक्रेट इमेज, Celebrity fitness Image

नहीं भूलती सुबह का ब्रेकफास्ट

वर्कआउट के अलावा प्रीति अपनी डाइट का भी खास ख्याल रखती हैं। वह ब्रेकफास्ट करना नहीं भूलती। उनके डाइट प्लान में ज्यादा से ज्यादा विटामिन्स, कैल्शियम और प्रोटीन युक्त फूड्स शामिल होते हैं।

 

प्रीति की हेल्दी डाइट

प्रीति खुद घर पर ताजे फलों का जूस बनाकर पीना पसंद करती है और वह दिनभर में 6-7 बार थोड़ा-थोड़े लो कैलोरी फूड्स लेती रहती हैं। स्वस्थ व फिट रहने के लिए प्रीति पपीता, हरी पत्तेदार सब्जियां और फलों का सेवन करती है।

 

भरपूर पीती है पानी

उन्होंने बताया कि शरीर से विषैले टॉक्सिंस को बाहर निकालने के लिए वह दिनभर में कम से कम 8-9 गिलास पानी पी लेती हैं। इसके अलावा दिनभर में एक बार नारियल पानी पीना भी उनकी रुटीन में शामिल है।

PunjabKesari, Preity Zinta Image, प्रिटी जिंटा फिटनेस सीक्रेट इमेज, Celebrity fitness Image

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad