04 JUNTHURSDAY2020 2:41:43 AM
Nari

सनी की Glowing Skin के पीछे छिपे 7 राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 13 May, 2020 10:50 AM
सनी की Glowing Skin के पीछे छिपे 7 राज

बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन आज अपनी 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सनी बॉलीवुड की बोल्ड और खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी खूबसूरती का राज आखिर है क्या। बता दें कि बेहद कम मेकअप और कुछ प्राकृतिक तरीकों की मदद से सनी अपनी खूबसूरती को बरकरार रखती हैं। चलिए आपको बताते हैं सनी के कुछ ऐसे ब्यूटी सीक्रेट, जिन्हें फॉलो करके आप भी उनकी तरह खूबसूरत दिख सकती हैं।

 

हेल्दी स्किन के लिए योगा

स्वस्थ और अच्छी स्किन के लिए सनी हर दिन योगा करती हैं। चाहे वह शूटिंग के लिए बाहर ही क्यों न हों लेकिन वह योगा करना कभी नहीं भूलतीं। इससे उनकी त्वचा चमकदार और जवां दिखाई देती है।

PunjabKesari

सोने से पहले साफ करती हैं मेकअप

वह रात को सोने से पहले अच्छी क्वालिटी के क्लींजर से मेकअप जरूर साफ करती हैं। इसके अलावा दिन में मेकअप साफ करने के लिए भी वह क्लींजर का ही यूज करती हैं। इससे मेकअप अच्छी तरह उतर जाता है और मेकअप के कण पोर्स में बचे रह जाने की संभावना नहीं रहती।

ब्रांडेड प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल

अपनी त्वचा के साथ सनी कोई समझौता नहीं करती इसलिए वह अच्छे ब्रांड के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। उनका मानना है कि अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट्स का यूज स्किन को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता।

PunjabKesari

कम मेकअप का इस्तेमाल

सनी कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। इसके अलावा जिस दिन शूटिंग नहीं होती उस दिन वह अपने चेहरे पर मेकअप नहीं लगाती हैं। उनका मानना है कि ज्यादा मेकअप का इस्तेमाल करने से त्वचा पर बुरा असर पड़ता है।

अच्छी नींद भी है ब्यूटी सीक्रेट

ग्लोइंग स्किन के लिए वह पर्याप्त नींद को भी अहमियत देती हैं। उन्होंने बताया कि शूटिंग में बिजी होने के बावजूद भी वह भरपूर नींद लेने की कोशिश करती हैं।

रोजाना पीती हैं 8 गिलास पानी

स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए वे हमेशा कम से कम 8 गिलास पानी पीती हैं। साथ में सनी की डाइट में दूध भी शामिल हैं, जिससे उनकी स्किन को पोषण मिलता है और वह स्किन प्रॉब्लम से बची रहती हैं। इसके अलावा वह रोजाना फ्रूट जूस का सेवन भी जरूर करती हैं।

PunjabKesari

स्किन के लिए हेल्दी डाइट

सनी का मानना है कि आप जो कुछ भी खाते हैं, उसका असर चेहरे पर भी होता है इसलिए वह ताजे फल, सब्जियां, सलाद आदि हेल्दी फूड्स का सेवन करती हैं। इसके अलावा वह सलाद में मेयोनीज या अन्य किसी हैवी ड्रेसिंग से बचती हैं और जंक फूड को तो वह छूती तक नहीं।

आत्‍मविश्‍वास भी है जरूरी

वह मानती हैं कि अगर खूबसूरत दिखने के लिए हमेशा आत्‍मविश्‍वास से भरा रहना चाहिए। इससे न सिर्फ आपकी पर्सनैलिटी उभरकर आती है बल्कि इसका असर चेहरे पर भी दिखाई देता है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News