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B'Day Special: 35 की उम्र में भी फिट दिखने वाली कैटरीना का यह है फिटनेस सीक्रेट

B'Day Special: 35 की उम्र में भी फिट दिखने वाली कैटरीना का यह है फिटनेस सीक्रेट
Views:- Monday, July 16, 2018-4:37 PM

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कैटरीना कैफ आज अपना 35वां जन्‍मदिन मना रही हैं। एक्टिंग के साथ-साथ फ्लेक्सिबल बॉडी, और फिटनेस के मामले में कैटरीना किसी से कम नहीं है। आज वह 35 साल की हो गई है लेकिन उस उम्र में भी वह बिल्कुल फिट और स्वस्थ है। खुद को फिट रखने के लिए कैटरीना अपनी डाइट और वर्कआउट रूटीन को सख्ती से फॉलो करती हैं। उनकी फिटनेस की तो यंग लड़कियां भी दीवानी है और हो भी क्यों न, उनकी फिटनेस है ही इतनी कमाल की। आज हम आपको कैटरीना कैफ के कुछ ऐसे हैल्थ और फिटनेस सीक्रेट बताने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप उनकी तरह फिट रह सकते हैं। तो चलिए जानते हैं बर्थ-डे गर्ल कैटरीना का आखिर क्या है हैल्थ और फिटनेस का सीक्रेट।
 

कैटरीना का डाइट प्लान

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1. स्वस्थ रहने के लिए कैटरीना हर 2 घंटों के बाद ताजे और उबले हुए सब्जियों का सेवन करती हैं। क्योंकि इसमें वसा बहुत कम मात्रा में होती है। वह डाइट में अकाई बेरी और व्हीट ग्रास पाउडर जैसे सप्लीमेंट्स का भी सेवन करती हैं।
 

2. कैटरीना हाइड्रेट रहने के लिए खूब पानी पीती हैं। वह सुबह उठने के बाद 4 गिलास पानी का सेवन करती हैं। इसके अलावा वह दिनभर में भी ज्यादा से ज्यादा पी लेती हैं।
 

3. नाश्ते में कैटरीना कैफ फाइबर से भरपूर दलिया (ओटमील) और फ्रैश जूस का सेवन करती है। वहीं, दोपहर में वह मक्खन के साथ ग्रील्ड फिश और ब्राउन ब्रेड खाना पसंद करती हैं।
 

4. कैटरीना को हैल्दी और फिट रखने के लिए विटामिन और खनिजों का बहुत योगदान है। वह विटामिन और खनिजों से भरपूर सूप, सलाद, दही, मछली, चपाती और ग्रील्ड सब्जियों का सेवन करती हैं। वहीं, रात में भी हल्का भोजन खाती है।
 

5. कैटरीना जिन स्नैक्स का सेवन करती हैं उन्हें लो शुगर और डार्क चॉकलेट जैसी सामग्री से बनाया जाता है। वह फ्राइड फूड और चीनी से जितना हो सके दूर रहती हैं और कम कार्बोहाइड्रेट वाला खाना लेना पसंद करती है।
 

कैटरीना का वर्कआउट प्लान

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1. कैटरीना के वर्कआउट प्लान में जिम, वेट ट्रेनिंग और योग शामिल हैं। इसके अलावा वो लिक्वड ज्यादा लेती हैं ताकि वह फ्रैश रह सकें।
 

2. इसके अलावा वह कोर और एब का अभ्यास भी करती है, जिसमें जिमिंग, जॉगिंग, आईएसओ-पार्क्स और तैराकी शामिल है।
 

3. जिम से पहले या उस दौरान कैटरीना हेल्दी स्नैक्स लेती है। इसमें हेल्दी केक, प्रोटीन क्रशेज जैसी चीजें शामिल होती हैं।
 

4. वर्कआउट के साथ-साथ कैटरीना कैफ हफ्ते में कम से कम 2 बार स्विमिंग के लिए जरूर जाती है। अगर वह शूटिंग में बिजी हो तो भी वह हफ्ते में 3 बार जिम जाने के लिए समय निकाल लेती है।
 

5. रोजाना सुबह जल्दी उठकर कैटरीना जॉगिंग के लिए भी जाती हैं। उनका कहना है की सुबह सुबह आप अपनी क्षमतानुसार जितना चल सकते हैं जरूर चलें। इतना ही नहीं, शारीरिक फिटनेस के अलावा अपनी मेंटल पीस के लिए कैटरीना योग भी जरूर करती हैं।


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