Twitter
You are hereNari

B'Day Special: 32 की उम्र में भी फिट है लीजा हेडन, ये है उनकी फिटनेस का राज

B'Day Special: 32 की उम्र में भी फिट है लीजा हेडन, ये है उनकी फिटनेस का राज
Views:- Sunday, June 17, 2018-5:28 PM

खूबसूरत मॉडल और बॉलीवुड एक्‍ट्रेस लीजा हेडन आज अपना 32वां जन्‍मदिन मना रही हैं। लीजा का जन्म 17 जून, 1986 को चेन्नई में हुआ था। बेहद खूबसूरत फ्लेक्सिबल बॉडी, और फिटनेस के मामले में लीजा किसी से कम नहीं है। डाइट प्लान, एक्सरसाइज के साथ फिट रहने के लिए लीजा भरनाट्यम भी करती हैं। खुद को फिट रखने के लिए वह डेली रूटीन को काफी गंभीरता से लेती हैं। प्रैग्नेंसी के बाद भी उनकी फिटनेस में कोई कमी नहीं आई थी और वह आज भी उतनी ही फिट और खूबसूरत लगती हैं। चलिए जानते हैं बर्थ-डे गर्ल लीजा हेडन का आखिर हैल्थ और फिटनेस का सीक्रेट क्या है।
 

सुपर स्किनी लीजा हेडन
बढ़ता फैट आजकल महिलाओं ही नहीं बल्कि पुरूषों के लिए भी समस्या बन गया है लेकिन बहुत कम लोग अपने फैट को लेकर शर्मिंदा होते हैं। लीजा हेडन ऐसे ही लोगों में से हैं। लीजा को लगता था कि वह सुपर स्किनी हैं, जिसके कारण वह अपना वजन बढ़ाना चाहती है। मगर एक्ट्रेस होने के कारण उन्हें अपनी बॉडी को मेनटेन रखना पड़ता है, जिसके लिए वह योगा से लेकर डाइट का खास ख्याल रखती है। इसके अलावा अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए वह चेहरे पर हर्बल उत्पादों का इस्तेमाल करती हैं।

PunjabKesari

फिटनेस को लेकर सचेत है लीजा
लीजा अपनी बॉडी को फिट और शेप में बनाए रखने के लिए 14 साल की उम्र से वर्कआउट कर रही हैं। इसलिए वह अपने वर्कआउट रूटीन को लेकर काफी सचेत रहती हैं। हालांकि उन्हें जिम जाना और वेट टे्रनिंग करना पसंद नहीं है लेकिन वह दूसरे तरीकों से खुद को फिट रखती हैं। इसके अलावा वह फिट रहने के लिए वह कभी-कभार भरनाट्यम भी कर लेती है।

PunjabKesari

स्वीमिंग और रनिंग
अपने स्वास्थ्य और फिटनेस को बनाए रखने के लिए लीजा वर्कआउट और डाइट के साथ-साथ स्विमिंग भी करती हैं। लीजा को स्वीमिंग और रनिंग काफी पसंद है। इसलिए वह अपनी डेली रूटीन में स्विमिंग और रनिंग कभी मिस नहीं करती। चाहें कुछ भी हो जाए लीजा स्विमिंग या रनिंग में से रोजाना एक चीज जरूर करती हैं।

PunjabKesari

पिलाटे भी करती है लीजा
आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगे लेकिन फिट रहने के लिए पिलाटे करती हैं। यह एक्सरसाइज शरीर को फ्लेक्सिबल और मसल्स को मजबूत बनाने का काम करती है। इसके साथ ही पिलाटे कई तरह की बीमारियों से छुटकारा भी दिलाता है। लीजा को घुड़सवारी भी काफी पसंद है और वह अक्सर रोड ट्रिप पर भी जाती रहती है। इससे उनकी टेंशन कम होती है और वह कई बीमारियों से बची रहती हैं।

PunjabKesari
PunjabKesari

अष्टांग योगा से खुद को फिट रखती हैं लीजा
बेशक लीजा को जिम जाना पसंद नहीं है लेकिन वह घर पर ही अष्टांग योगा करके खुद को स्वस्थ और फिट रखती है। अपनी फिटनेस के लिए वह आधे से 1 घंटे तक अष्टांग (आठ अंगों का योगा) या क्वांटम योगा (अपने बॉडी पाट्र्स के हिसाब से तैयार योगा) करती है।

PunjabKesari

लीजा हेडन का डाइट प्लान
लीजा अपने ब्लड ग्रुप के हिसाब से डाइट लेती हैं। उनका ब्लड ग्रुप एबी पॉजिटिव है इसलिए वह टोफू, हरी सब्जियां, सी फूड, दूध और दूध से बनने वाले उत्पाद का अधिक सेवन करती हैं। फल और सब्जियां लीजा की डाइट का खास हिस्सा है लेकिन शूटिंग के दौरान वह अपने डाइट प्लान को चेंज कर लेती हैं। शूटिंग के दौरान वह इडली, डोसा और सांभर खाना पसंद करती है। इसके अलावा वह सुबह नारियल पानी का एक गिलास भी जरूर पीती है।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News

Beauty