17 SEPTUESDAY2019 6:27:28 AM
Nari

हेयर स्टाइल बनाते वक्त करेंगी ये गलतियां तो टूटेंगे बाल

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 09 Sep, 2019 05:06 PM
हेयर स्टाइल बनाते वक्त करेंगी ये गलतियां तो टूटेंगे बाल

अपनी लुक्स में चेंज लाने के लिए या फिर ट्रेंड को फॉलो करने के लिए हर लड़की अलग-अलग हेयर स्टाइल फॉलो करती है। मगर कई बार अलग-अलग हेयरस्टाइल बनाने का नुकसान आपके बालों को भुगतना पड़ सकता है। तो चलिए आज जानते हैं हेयरस्टाइल बनाते होने वाली छोटी-छोटी गलतियों के बारे में विस्तार से...

PunjabKesari,nari

बालों को टाइट बांधना

हेयरस्टाइल बनाते वक्त बालों को टाइट बांधने से बचें। खासतौर पर गर्मियों के मौसम में.. अगर आप लंबे समय तक किसी पार्टी या फंक्शन में रहने वाली है तो टाइट हेयरस्टाइल आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है। असल में बालों को टाइट बांधने से उन्हें हवा नहीं लगती, जिससे बालों में पसीना आने की वजह से बाल खराब होने लगते हैं। साथ ही बालों को टाइट बांधने से वे कमजोर भी होते हैं।

हेयर स्प्रे

बालों को डिफ्रेंट लुक देने के लिए कुछ महिलाएं बहुत सारे हेयर स्प्रे इस्तेमाल करती हैं। कैमिकल युक्त हेयर स्प्रे भले हमें कुछ देर के लिए एक अच्छी लुक दें मगर लंबे समय तक इनके इस्तेमाल से बालों को काफी कुछ झेलना पड़ सकता है। ऐसे में जितना हो सके बालों को नेचुरल तरीके से सेट करें, इन हेयर स्प्रेस का इस्तेमाल किए बिना।

PunjabKesari,nari

बाल अच्छी तरह ना सुलझाना

आजकल Messi Hairstyles काफी ट्रेंड में हैं। जिनमें बालों को अच्छी लुक देने के लिए काफी हद तक उलझाया जाता है। इस वजह से भी आपके बाल टूटने और रुखे-सूखे रहने लगते हैं। ऐसे में कोशिश करें बालों को अच्छी तरह कंघी करने के बाद ही हेयरस्टाइल बनाएं, जिससे आपके बालों को ज्यादा नुकसान न पहुंचे।

बॉबी पिंस का गलत इस्तेमाल

अगर आप भी चाहती हैं कि आपका हेयरस्टाइल लंबे वक्त तक खराब ना हो, तो बॉबी पिंस का सही तरीके से इस्तेमाल करें। इसके वेवी पार्ट को बाहर की तरफ रखने की बजाय अंदर की तरफ रखें और फ्लैट वाले हिस्से को बाहर रखें। इससे हेयरस्टाइल अपनी जगह पर अच्छी तरह टिका रहेगा साथ ही बालों को नुकसान नहीं पहुंचेगा।

PunjabKesari,nari

सही हेयरस्टाइल ना चुनना

कई बार हम दूसरों को कॉपी कर उनका हेयरस्टाइल फॉलो कर लेते हैं। मगर ऐसा करने से भी आपके बालों को नुकसान पहुंच सकता है। हो सकता है आपके बाल उस हेयरस्टाइल को कैरी न कर सके और आपके बाल टूटने लगे। ऐसे में हमेशा अपने बाल और चेहरे के मुताबिक ही अपना हेयरस्टाइल चुनें।

हेयर ड्रायर

बालों को लंबे समय तक घना बनाए रखने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल कम से कम करें। असल में हेयर ड्रायर आपके बालों की नमी सोख लेता है। जिससे आपके बाल रुखे और बेजान लगने लगते हैं। बाल धोने के बाद भी बालों को नेचुरल तरीके से सूखाएं न कि हेयर ड्रायर से। 
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News