25 APRTHURSDAY2024 9:09:40 PM
Nari

अथिया लेती हैं स्पेशल डाइट, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 07 Feb, 2019 04:43 PM
अथिया लेती हैं स्पेशल डाइट, जानें उनका फिटनेस सीक्रेट

अथिया शेट्टी की परफेक्ट फिगर उन्हें हमेशा लाइम लाइट में रखती है। उनके वर्कआउट सेशन से लेकर उनके डाइट प्लान तक सभी की नज़र रहती है। अथिया ने बताया कि वो डाइट को ज्यादा सीरियस नहीं लेतीं मगर, इसे बैलेंस रखने की पूरी कोशिश करती हैं। आइए उनकी स्पेशल डाइट के बारे में जानते हैं-

 

अथिया के फिटनेस सीक्रॅेट्स

 

डाइट में लेती हैं कार्ब्ज

 

लोगों का मानना हैं कि हेल्दी डाइट के लिए कार्ब्ज खाने से परहेज करना चाहिए, लेकिन अथिया के मुताबिक, ये पूरी तरह सही नहीं है। हमारी बॉडी को हेल्दी रखने के लिए कार्ब्ज की थोड़ी-थोड़ी मात्रा जरूर लेनी चाहिए। 

 

टेस्टी और हेल्दी ब्रेकफास्ट है पसंद

अथिया अपने दिन की शुरुआत हेल्दी और टेस्टी ब्रेकफास्ट से करती है। अथिया का मानना है कि डाइट प्लेन फॉलो करना उनके लिए जरुरी है लेकिन खाना टेस्टी भी होना चाहिए। बॉडी को हर चीज़ की ज़रूरत पड़ती है इसलिए उनके ब्रेकफास्ट में कार्ब्ज, प्रोटीन और विटामिन सबका बैलेंस होता है। वह मल्टी ग्रेन ब्राउन ब्रेड के साथ चेरी टमैटो, बॉयल्ड एग्स का सैंडविच खाती है। वह मानती है कि ऐसे ब्रेकफास्ट से ना सिर्फ पेट भरता  हैं बल्कि बॉडी को सही न्यूट्रीशन भी मिलता है। अथिया चीज और बटर को अवॉइड ही करती है लेकिन इसकी थोड़ी-थोड़ी मात्रा खाने से परहेज नहीं करती।

PunjabKesari, eating food

 

हैवी वर्कआउट और योग का कम्बिनेशन

अथिया शेट्टी ने हमें यह भी बताया कि वो सप्ताह में 3 दिन हैवी वर्कआउट करती हैं और 4 दिन योगा। जिम वाले दिनों में उनका ब्रेकफास्ट कुछ स्पेशल होता है और इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो फ्लेवर्ड योगर्ट में फ्रेश फ्रूट्स जैसे स्ट्रॉबेरी या चीकू डालती हैं और इसके साथ काजू, बादाम, अखरोट और किशमिश जैसे ड्रायफ्रूट्स भी लेती हैं। थोड़ा सा कोकोनट क्रश भी लेना पसंद करती है। वह  जिस दिन जिम करती हैं तो ऐसे ही ब्रेकफास्ट करती हैं।

PunjabKesari, Athiya shetti

 

Related News