23 JULTUESDAY2019 4:45:46 PM
Nari

गिरते-झड़ते बालों से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में मिलाकर लगाएं ये घरेलू चीजें

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 07 Jul, 2019 12:29 PM
गिरते-झड़ते बालों से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में मिलाकर लगाएं ये घरेलू चीजें

बालों की सफाई और खूबसूरती का ध्यान रखते हुए आप सब न जाने कितने शैंपू और कंडीशनर बदल चुकी होंगी लेकिन क्या आप जानती हैं कि आप अपनी सिंपल से शैंपू में ही ऐसी बहुत सी चीजें मिलाकर बालों में लगा सकती हैं जिससे आपके बाल कुछ ही दिनों में खूबसूरत, मुलायम और चमकदार बन जाएंगे। तो चलिए आज हम आपको शैंपू में मिलाने के लिए कुछ ऐसी घरेलु और नेचुरल चीजों के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी बालों से जुड़ी तमाम समस्याएं कुछ ही दिनों में दूर हो जाएंगी...

डैंड्रफ से परेशान

सबसे ज्यादा परेशानी महिलाओं को बालों में डैंड्रफ की वजह से होती है। ऐसे में डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए शैंपू में 2 बड़े चम्मच नींबू के रस के मिलाकर सिर में लगाएं। शैंपू को लगभग बालों में 3 से 4 मिनट के लिए लगा रहने दें। ऐसा करने से बालों में खुजली, डैंड्रफ और फंगस से छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari

झड़ते बाल

जो महिलाएं झड़ते बालों से परेशान हैं उन्हें शैंपू में 2 बड़े चम्मच आंवला के रस के मिलाकर बालों को धोना चाहिए। इससे बाल मजबूत बनेंगे साथ ही बालों की लंबाई में भी बढ़ौतरी होगी। जिन औरतों के बाल पतले या कमजोर हैं उन्हें हफ्ते में ऐसा 2 बार अवश्य करना चाहिए।  

गहराई से सफाई

शैंपू केवल बालों की ऊपरी तौर पर सफाई करता है। लेकिन बालों की गहराई से सफाई के लिए इसमें चीनी मिलाकर शैंपू को हेयर स्क्रबर की तरह इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपके बालों की गहराई से सफाई तो होगी ही साथ ही बाल शाइनी और चमकदार भी बनेंगे। 

PunjabKesari

बालों में शाइन के लिए

शैंपू के बाद बालों में शाइन लाने के लिए ऐलोवेरा जैल का इस्तेमाल करें, इससे आपके बाल चमकदार बनने के साथ-साथ मुलायम भी बनेंगे,साथ ही बालों में डैंड्रफ की परेशानी भी दुर होगी। 

बालों से बदबू दूर करने के लिए

गर्मियों में पसीने के कारण अक्सर बालों में से बदबू आने लगती है। ऐसे में शैंपू में 2 बड़े चम्मच रोज वॉटर मिलाकर लगाने से बालों में से स्मैल की प्रॉब्लम दूर हो जाती है। इससे आपके बाल स्मूद एंड शाइनी भी बनते हैं। 
 

Related News

From The Web

ad