23 FEBSATURDAY2019 11:57:30 AM
Nari

क्या आप भी कर रही हैं ये गलतियां, रिश्ता जाएगा टूट

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 22 Jan, 2019 12:47 PM
क्या आप भी कर रही हैं ये गलतियां, रिश्ता जाएगा टूट

हर कपल चाहता है कि उसका रिलेशनशिप परफेक्ट बने। शुरुआती दिनों में मज़ा और उत्साह भऱपूर होता है बाद में यहीं बाते बोरिंग लगने लगती है। छोटे-मोटे झगड़े हर रिश्ते में होते है पर इन झगड़ों को जल्दी खत्म कर देना जरुरी है वरना बात तलाक तक पहुंच जाती है। इसकी वजह पार्टनर की इगो, शक, आपसी समझ और वक्त की कमी होती है। आप भी अपने पार्टनर के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखना चाहते हैं, तो इन टिप्स को जरुर फॉलो करें-

इगो रखें दूर


इगो रिश्ते को खोखला कर देता है। इगो से अक्सर लोग गुस्सैल हो जाते है। यह कभी झुकने नहीं देता। पर कभी-कभी गलती होने पर भी झुकना पड़ जाता है। इसलिए अपने पार्टनर को भी समझने की कोशिश करें।

PunjabKesari 

 

झु़ठ बोलना


हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर सच्चा हो। यह बात जरुरी भी  है। छोटा-मोटा सफेद झुठ बोलना भी पड़े तो गलत ना सोचे। पसंद के बारे में झुठ बोलना वेस्ट ही होता है क्योंकि कभी ना कभी बात खुल ही जाती है। अगर झुठ पकड़ा जाए तो बात को संभाल लें और ध्यान रखें कि पार्टनर को यह बात हर्ट ना हो।

स्पेशल अटेंशन


हर लड़की ऐसा पार्टनर चाहती है जो उसकी केयर करें। पर वह अपने पार्टनर की तारीफ बहुत कम करती है। अपने पार्टनर की किसी अच्छी आदत की तारीफ करना ना भूलें। ऐसे में दो खुबसूरत शब्द है- धन्यवाद और आई लव यू। एक परफेक्ट स्माईल के साथ ये दो शब्दो का इस्तेमाल करने से पार्टनर खुश जाएगा।

रिश्ते को दोष देना


अक्सर हम अपनी लाइफ में होने वाले हर फैसले के लिए अपने रिश्ते को  जिम्मेदार मानते है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप हर नुकसान को अपने रिश्ते के साथ जोड़ दे और अपने पार्टनर को बुरा-भला कहें। इससे रिश्ता अन्दर से खोखला होने लग जाता है  तो आपको छोड़ने के लिए पार्टनर  को ब्लेम करना गलत होगा।

PunjabKesari

पॉजिटिविटी की कमी


हर रिश्ते में पॉजीटिव होना जरुरी है। मतलब यह नहीं है कि आप बड़ी-बड़ी इमेजिनेशन ही करते रहें।  रिश्ता प्रेक्टीकल तौर पर मजबूत होना चाहिए। छोटी-छोटी गलतियों को नजरअंदाज करने के बजाएं उसके बारे में बात करना और सुलझाने की कोशिश करने से रिश्ता में नयापन रहेगा।

तारीफ न करना


अपने पार्टनर के साथ ज्याद समय बिताना अच्छा लगता है। इस चक्कर में महिलाएं अक्सर अपनी पहचान खो देते है। अगर आप छोटे-छोटे फैसले खुद लेने की आदत बनाती है और अपनी फिक्र खुद करे तो आपके लिए बेहतर होगा। आप खुद की पसंद का ध्यान रखकर रिश्ते में बराबरी ला सकती है।

PunjabKesari

चेंजिस करें कम


हर इंसान खास होता है। पर कई बार अपने पार्टनर की उन आदतों को बदलने की कोशिश करते है जो अच्छी नहीं लगती। ऐसी बातों से आपका पार्टनर आपसे बाते छुपाना शुरु कर देता है। ऐसे वक्त पर छोटे-छोटे चेंजिस खुद भी करें। पीछे मुड़कर देखें और याद रखें कि आपको उस व्यक्ति से प्यार क्यों हुआ।


 

Related News

From The Web

ad