19 JULFRIDAY2019 3:25:20 AM
Nari

बेटी और कॉन्स्टेबल की ड्यूटी एक साथ संभाल रही है अर्चना, हो रही है तारीफ

  • Edited By Priya verma,
  • Updated: 28 Oct, 2018 05:32 PM
बेटी और कॉन्स्टेबल की ड्यूटी एक साथ संभाल रही है अर्चना, हो रही है तारीफ

पुलिस की नौकरी करना कोई आसान काम नहीं है, वो भी तब जब महिला पुलिस कॉन्स्टेबल ड्यूटी के साथ छोटे से बच्चे को संभाले। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है जिसमें झांसी में महिला पुलिस कॉन्स्टेबल अर्चना जयंत अपनी बच्ची के साथ दिख रही हैं। थाने में वह एक ही वक्त में अपनी बच्ची की देखभाल भी कर रही हैं और अपनी ड्यूटी भी ईमानदारी से निभा रही हैं। 


ड्यूटी के साथ-साथ बच्चे को संभालना कोई सामान्य बात नहीं है। सोशल मीडिया पर लोग इस तस्वीर को बहुत पसंद कर रहे हैं। अर्चना झांसी के कोतवाली में पोस्टेड है और घर पर उसकी बच्ची की देखभाल करने वाला कोई नहीं है। इस कारण वह अपनी बच्ची को टेबल को अपने टेबल के पास रखती है। बताया जा रहा है कि उनकी बच्ची 6 महीने की है और उसका नाम अनिका है। 

PunjabKesari
इस तस्वीर को उत्तर प्रदेश के सीनियर पुलिस अधिकारी राहुल श्रीवास्तव ने शेयर कर ट्वीट किया जिसमें उन्होने लिखा मिलिए, झांसी में कोतवाली में तैनात मदरकॉप अर्चना से, जो मां के साथ-साथ विभाग का काम एक साथ निभा रही हैं।  उन्हें मेरा सलाम।  सीनियर अधिकारियों ने उनके इस समर्पण के लिए उसे 1000 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। 


लोग इस तस्वीर को देखकर अर्चना के बॉस से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं। वहीं, कुछ टिप्पणियां भी आ रही हैं जिसमें लोग पुलिस को कमाकाजी मदर्स और उनके नवजात बच्चे को बेहतर सुविधा देने की मांग कर रहे हैं। 


 

Related News

From The Web

ad