19 SEPTHURSDAY2019 8:50:28 AM
Nari

क्लीन एंड क्लीयर स्किन के लिए आज ही लगाएं मलाई फेस पैक

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 10 Aug, 2019 02:20 PM
क्लीन एंड क्लीयर स्किन के लिए आज ही लगाएं मलाई फेस पैक

जब भी खूबसूरती की बात होती है तो महिलाएं मार्किट में मिलने वाली तरह-तरह की क्रीम आदि का इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। इन प्रोडक्टस के इस्तेमाल से चेहरे पर आया निखार लंबे समय तक नहीं टिक पाता। अगर आप नेचुरली तरीके से स्किन को निखारना चाहती हैं तो ऐसे में अपनी किचन में मौजूद मलाई का इस्तेमाल करें। दूध के ऊपर आने वाली मलाई कई तरीके से आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद है। जैसे कि...

रिमूव करे डेड स्किन सेल्स

त्वचा को सॉफ्ट एंड स्मूद बनाने के साथ-साथ मलाई डेड स्किन सेल्स निकाल त्वचा को गहराई से साफ करने का काम भी करती है। एक टेबलस्पून मलाई लेकर उसमें आधा चम्मच ओट्स डालकर एक स्क्रब तैयार कर लें। इस स्क्रब को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से त्वचा की मालिश करें। त्वचा की सफाई करने के साथ-साथ यह स्क्रब स्किन के दाग धब्बों को भी दूर करता है।

PunjabKesari,nari

क्लीन एंड क्लीयर स्किन

बाउल में एक टेबलस्पून मलाई और 1 टीस्पून  हल्दी पाउडर को आपस में मिलाकर एक पैक तैयार कर लें। इस पैक में गुलाब जल की कुछ बूंदे डालें। इसके बाद इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। पैक सूखने के बाद हल्के हाथ से मालिश कर पेस्ट को उतारें। मलाई आपकी स्किन को गहराई से पोषित करने का काम करती है। जिसके कारण स्किन सॉफ्ट व स्मूद बनती है। ड्राई स्किन वालों के लिए यह पैक बहुत फायदेमंद रहता है।

गर्दन का कालापन

गर्दन के कालेपन को दूर करने के लिए एक टेबलस्पून मलाई में 2 से 3 केले के टुकड़े लेकर अच्छी तरह मैश कर एक पैक तैयार कर लें। इस पैक को चेहरे पर सूखने तक लगा रहने दें। सूखने के बाद हल्के हाथों से रगड़कर इस पैक को उतारें। गर्मी की वजह से गर्दन के आस पास छाया कालापन कुछ ही दिनों में दूर हो जाएगा।

PunjabKesari,nari

बालों के लिए भी है फायदेमंद

त्वचा के साथ-साथ मलाई आपके बालों के लिए भी फायदेमंद है। 2 से 3 टेबलस्पून मलाई में 1 नींबू डालकर अच्छी तरह से अपने बालों में लगाएं। अगर आपके बाल ड्राई हैं तो आप आधा केला छीलकर भी इसमें डाल सकती हैं। इस हेयर मास्क का इस्तेमाल महीने में 2 बार कम से कम जरुर करें। बालों की खोई हुई चमक, बालों का झड़ना और रुसी जैसी सभी परेशानियां कुछ ही दिनों में दूर हो जाएंगी। 


 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News