23 SEPMONDAY2019 6:40:51 PM
Nari

अनुष्का ने निकलवाया यूट्रस, लिखा-'पेट में थे 13 ट्यूमर, डर था...'

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 02 Sep, 2019 05:35 PM
अनुष्का ने निकलवाया यूट्रस, लिखा-'पेट में थे 13 ट्यूमर, डर था...'

संगीतकार अनुष्का शंकर ने हाल ही में डबल हिस्टेरेक्टॉमी करवाई और अपने फैंस के साथ अपने इस ऑपरेशन का दर्द शेयर किया। उनका यह अंदाज सारी लाइमलाइट अपने ऊपर ले आया। उन्होंने शनिवार (31/08/19) को ट्विटर पर एक पोस्ट में लिखा 'on LADY BITS' और कहा,“ यह पढ़ने के लिए स्वाइप करें कि मेरे पास अब गर्भाशय क्यों नहीं है? और मैंने आपको यह शेयर करने का फैसला आखिर क्यों लिया है?

PunjabKesari

उन्होंने सर्जरी के बारे में पूरी जानकारी के साथ अपने नोट की शुरुआत की, 'पिछले महीने से, मेरे पास  गर्भाशय नहीं है।मुझे डबल सर्जरी करवानी पड़ी। एक ऑन्कोलॉजिस्ट ने मेरे बड़े फाइब्रॉएड के कारण  हिस्टेरेक्टॉमी किया, जिसने मेरे गर्भाशय को उतना बड़ा बना दिया जैसे कि मैं छह महीने की गर्भवती थी, और एक सर्जन ने मेरे पेट में कई और ट्यूमर निकाले। एक ट्यूमर मेरी मांसपेशियों के माध्यम से बढ़ गया था और मेरे पेट में फैल रहा था। सभी में 13 ट्यूमर थे।'

LADY BITS, by Anoushka Shankar
(Swipe to read about why I no longer have a uterus, and why I decided to tell you) pic.twitter.com/60laJGTWTg

— Anoushka Shankar (@ShankarAnoushka) August 30, 2019

उन्होंने अपने बचपन की बातों को भी खुल कर साझा किया। उनका कहना था कि बालपन में उनके साथ यौन शोषण हुआ था। उनके मां-बाप के जानकार उनके साथ यह तुच्छ हरकत करते थे। वो आम लड़कियों की तरह सबकुछ सहती रही और कभी कुछ नहीं कहा। यह सब उनके लिए असहनीय था। वो अब भी उस बात को सोच कर सहम जाती है। 

PunjabKesari

किशोर अवस्था में उन्हें ज्यादा पीरियड की भी समस्या रहती थी। वो 10 दिन तक खून गिराव से परेशान रहती थी। बचपन से ही अपने गर्भाशय की वजह से कई तकलीफें झेलनी पड़ी। 

PunjabKesari

बता दें कि वो पंडित रविशंकर की बेटी है। उन्होंने अपने पति जो राइट से 2 साल पहले तलाक लिया था। उनके 2 बच्चे भी है। 

PunjabKesari

 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News