19 OCTSATURDAY2019 8:50:39 AM
Nari

Anti Aging फेस मास्क, नियमित इस्तेमाल से दिखेंगी 10 साल छोटी

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 May, 2019 10:23 AM
Anti Aging फेस मास्क, नियमित इस्तेमाल से दिखेंगी 10 साल छोटी

बढ़ती उम्र में झुर्रियां, डार्क सर्कल्स और झाइयां जैसी समस्याएं होना आम बात है। मगर तनाव, प्रदूषण और गलत डाइट के कारण आजकल लड़कियों में समय से पहले ही एंटी-एजिंग के लक्षण दिखाई देने लगते हैं। वहीं महिलाओं के शरीर में समय-समय पर हॉर्मोन्स में बदलाव आता रहता है जिस वजह से उन्हें एंटी एजिंग की परेशानी का सामना करना पड़ता है। इनसे से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां पार्लर जाकर महंगे ट्रीटमेंट करवाती हैं लेकिन कैमिकल्स युक्त प्रॉडक्ट्स स्किन एलर्जी की वजह भी बन सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको होममेड फैस पैक बताएंगे, जो आपको हरदम जवां रखेगा। सबसे अच्छी बात यह है कि इससे त्वचा को कोई साइड इफैक्ट नहीं होगा क्योंकि ये पूरी तरह नेचुरल है।

 

समय से पहले एंटी-एजिंग के कारण

गलत खान-पान
शराब का अधिक सेवन
शरीर में पानी की कमी
ज्यादा तनाव लेना
रात को देर से सोने की आदत
सनस्क्रीन का इस्‍तेमाल न करना
शराब व सिगरेट का सेवन
एक्‍सरसाइज की कमी
मेकअप के साथ सोना

PunjabKesari

विटामिन-सी फैस पैक

सामग्री:

प्योर विटामिन-सी कैप्सूल - 2 Nos
विटामिन-ई ऑयल - 2 टेबलस्पून
एलोवेरा जैल - 1 टेबलस्पून
गुलाबजल - 5 टेबलस्पून

PunjabKesari

विधि:

सबसे पहले गुलाबजल में विटामिन-सी कैप्सूल जैल को मिक्स करें। इसके बाद इसमें एलोवेरा जेल और विटामिन-ई ऑयल मिलाएं। इसके अच्छी तरह मिक्स करके एक छोटी-सी बोतल में स्टोर करें और किसी ठंडी जगह या फ्रिज में रखें।

कैसे करें इस्तेमाल?

इस बात का ख्याल रखें कि आप इसे सिर्फ 5-6 दिन तक ही इस्तेमाल करें। इसके बाद दोबारा फ्रैश सीरम बनाएं। रात को सोने से पहले इसकी कुछ बूदों को चेहरे पर लगाकर टैप करें और फिर ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद सुबह चेहरा साफ करें। आप इसे माइश्चराइजर, लोशन या क्रीम में मिक्स करके भी लगा सकते हैं।

PunjabKesari

क्यों फायदेमंद है यह फैस पैक?

विटामिन सी कोलेजन को बनाए रखने में मददगार होते है। साथ ही यह कॉलेजन त्वचा की खराब कोशिकाओं का पुर्ननिर्माण करके जवां दिखाने में मदद करता है। वहीं विटामिन-ई में एंटीऑक्सीडेंट्स पाएं जाते हैं, जो त्वचा पर बढ़ती उम्र के असर को कम करते हैं। इसका भरपूर मात्रा में सेवन करने से आप झाइयां, झुर्रियां, फाइन लाइन्स और डार्क सर्कल्स जैसी एंटी-एजिंग की समस्याओं से बचे रहते हैं। इसके अलावा यह फेस मास्क त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन भी बढ़ाता है, जिससे आप हमेशा यंग दिखाई देती हैं।

 

नियमित रूप से इसका इस्तेमाल करने से एंटी-एजिंग की समस्याएं जैसे झुर्रियां, डार्क सर्कल्स, झाइयां, फाइन लाइन्स आदि दूर रहेंगी।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News