15 DECSUNDAY2019 1:56:46 PM
Nari

देश की नंबर-1 रेसलर दिव्या को 1 बच्चे की मां ने दी करारी हार

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 01 Dec, 2019 06:30 PM
देश की नंबर-1 रेसलर दिव्या को 1 बच्चे की मां ने दी करारी हार

कहते है कि मां बनने के बाद एक महिला का जीवन बहुत ही बदल जाता है। हां, सच है क्योंकि महिला पहले से ज्यादा मजबूत हो जाती है। उसकी ममता उसकी कमजोरी नहीं ताकत बन जाती है। अपनी इसी ममता का परिचय देते हुए टाटा मोटर्स सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में एक बच्चे की मां अनीता श्योराण  ने गोल्ड हासिल किया। यह बात इससे भी ज्यादा खास है, क्योंकि अनीता ने इस चैंपियनशिप में कॉमनवेल्थ गेम्स की ब्रान्ज मेडलिस्ट दिव्या को हराया है। 

 

PunjabKesari,nari

 

अनीता का बच्चा इस समय सिर्फ अढ़ाई साल है। बच्चे की देखभाल करने के साथ वह अपनी प्रैक्टिस पर भी पूरा ध्यान देती है। मधुबन में महिला पार्टनर न होने के कारण अनीता ने पुरुष पार्टनर के साथ तैयारी की थी। मधुबन में पोस्टेड इस्पेक्टर अनिता कॉमनवेल्थ गेम्स में जाना चाहती थी इसलिए उन्होंने अपनी कैटेगरी 65 किग्रा से बदल कर 68 की है। अनीता ने पिछले साल 65 किग्रा कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता था। 

 

PunjabKesari,nari

सास ने दिया साथ 

अनीता की इस गेम में उनका पूरा साथ उनकी सास ने दिया। वह हमेशा अनीता को अपनी प्रैक्टिस पर फोकस करने को कहती थी। वहीं अनीता ने रेसलिंग पर अपने जीवन के 20 साल दिए है इसलिए उनके लिए यह पल बहुत ही यादगार है। अनीता का कहना है  कि मैने पहले ही टारगेट बनाया था मुझे कॉमनवेल्थ गेम्स की ब्रान्ड मेडलिस्ट दिव्या को हराना है। 

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News