09 DECMONDAY2019 2:37:46 AM
Nari

Tv Beauty: अनिता की ग्लोइंग स्किन का राज सिर्फ 1 नुस्खा

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 19 Nov, 2019 05:43 PM
Tv Beauty: अनिता की ग्लोइंग स्किन का राज सिर्फ 1 नुस्खा

‘कभी सौतन कभी सहेली’, 'ये हैं मोहब्बतें' और अब 'नागिन-3' अपनी किलिंग लुक्स और नेचुरल ग्लोइंग स्किन के साथ दर्शकों को अपना कायल बनाने वाली अनिता हस्सनंदनी फिल्मी और भारतीय सीरियल जगत की एक जानी-मानी हस्ती हैं। अनिता अब तक 8 से 9 सीरियलस और 1-2 मूवीज में अपनी एक्टिंग और खूबसूरीत का कमाल दिखा चुकी है। 38 साल की होने के बावजूद आज भी अनिता बेहद यंग एंड ब्यूटीफुल नजर आती हैं। आइए जानते हैं उनकी खूबसूरती के पीछे छिपे राज से जुड़ी कुछ खास बातें...

Image result for anita hassanandani without makeup,लोीग

स्किन केयर

अनिता की क्लीन एंड क्लीयर स्किन का राज, वह सुबह उठते ही गुलाब जल के साथ अपने चेहरे को जरुर साफ करती हैं। उनका कहना है कि रात सोते वक्त जो ऑयल आपकी त्वचा पर जम जाता है सुबह उठकर गुलाब जल के साथ चेहरा साफ करने से आपकी त्वचा से एक्सट्रा ऑयल पूरी तरह गायब हो जाता है।

 

फेस पैक - अनिता को चेहरे पर पपीते और नारियल से तैयार फेस पैक लगाने का बहुत क्रेज है। अनीता कभी भी चेहरे को साबुन से साफ नहीं करती बल्कि अच्छे ब्रांड के फेस वॉश का इस्तेमाल करती हैं। रात को सोने से पहले वह चेहरे को मॉइस्चराइज करना भी कभी नहीं भूलती। उसी तरह घर से बाहर जाते वक्त सनस्क्रीन लोशन भी जरुर लगाती हैं ताकि त्वचा स्किन टैन से बच पाए। बाहरी केयर के साथ-साथ अनिता ऑयली और जंक फूड  से खुद को बहुत दूर रखती हैं। इसी वजह से आज 38 की होने के बावजूद वह किसी यंग लड़की से कम नहीं लगती।

पैक बनाने का तरीका..

मैशड पपीते में नारियल पानी और 1 टीस्पून शहद मिक्स करके घोल तैयार कर लें। इस घोल को सूखने तक चेहरे पर लगा रहने दें। सूखने के बाद हल्के हाथ से चेहरे को रगड़कर पैक रिमूव करें। उसके बाद फेस पर मॉइस्चराइजर लगाना मत भूलें। 

Related image,nari

हेयर केयर

अनिता के सॉफ्ट एंड शाइनी बालों का राज नारियल का तेल हैं। अनिता हफ्ते में दो बार बालों की कोकोनट ऑयल के साथ मसाज करती हैं। साथ ही बालों को स्ट्रांग एंड शाइनी बनाए रखने के लिए अनिता बालों के लिए फायदेमंद योग और एक्सरसाइज भी जरुर करती हैं। कैमिकल यु्क्त प्रोडक्ट से अनीता खुद को कोसों दूर रखती हैं। बालों को कंडीशन करने के लिए अनिता मार्किट में मिलने वाले कंडीशनरज की जगह दही का इस्तेमाल करती हैं।

फिटनेस

अनीता को अलग-अलग क्यूजीन का खाना ट्राई करना बहुत पसंद है। अनिता का मेटाबॉलिज्म बहुत स्ट्रांग है, इसकी वजह है कि वह खूब सारा पानी और जूस पीती हैं। अनिता अपनी लाइफ में लिक्विड डाइट को पहल देती हैं। जिम जाने की जगह अनिता को रस्सी कूदना, वॉक करना और डांस करना बेहद पसंद है। इसके अलावा सुबह के वक्त अनिता 15-20 मिनट तक कपालभाती करना भी पसंद करती हैं।

Image result for anita hassanandani without makeup,लोीग

मेकअप

यूथफुल त्वचा की मालकिन अनिता ज्यादा मेकअप करने से बचती हैं। अनिता का मानना है कि अन्य क्रीमस के साथ-साथ मेकअप रिमूवर भी अच्छी कंपनी का ही इस्तेमाल करना चाहिए। अनिता ने एक इंटरवियू में बताया कि शूट खत्म होते ही वह अपना मेकअप रिमूव कर देती हैं। नार्मल शॉपिंग या फिर फ्रेंड के साथ गेट-टुगेदर करते वक्त उन्हें लिप-बॉम के अलावा और कुछ भी चेहरे पर लगाना नहीं पसंद। अनिता का रंग सांवला होने के कारण उनकी आंखों पर ग्रीन एंड ब्लू आइलाइनर बहुत ज्यादा सूट करता है। लिप बॉम के साथ-साथ उन्हें चेहरे आंखों पर इन दो रंगों का आइलाइनर लगाने का भी खूब शौंक है।

तो ये थी फेमस टी.वी. स्टार अनिता हस्सनंदनी के खूबसूरती के पीछे छिपे राज...
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News