23 OCTWEDNESDAY2019 5:17:34 AM
Nari

'Bigg Boss 13' में मालकिन बनकर रहेंगी अमीषा, कभी खुद की मां ने ही चप्पलों से पीटकर निकाला था घर से ब

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 30 Sep, 2019 05:57 PM
'Bigg Boss 13' में मालकिन बनकर रहेंगी अमीषा, कभी खुद की मां ने ही चप्पलों से पीटकर निकाला था घर से ब

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार टीवी का सबसे पॉपुलर शो 'बिग बॉस 13' शुरू हो चुका है जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने मालकिन बनकर एंट्री ली हैं जो बिग बॉस के घर में एक सीक्रेट रूम में रहकर बाकी कंटेस्टेंट्स पर नजर रखेंगी कि किसका अफेयर किसके साथ चल रहा है या कौन काम से अपना जी चुरा रहा है। बिग बॉस के घर में अमीषा पटेल का पहला लुक काफी बोल्ड दिखा। प्रोमो वीडियो में अमीषा पटेल फिल्म रामलीला के सॉन्ग 'राम चाहे लीला' गाने पर परफॉर्म करती नजर आईं। जब सलमान ने उनसे पूछा-आप यहां पर रोने के लिए आई हैं या रुलाने के लिए? तो अमीषा ने कहा- न मैं रुलाऊंगी ना ही मैं रोऊंगी, बस थोड़ा सा हक जमाऊंगी। खैर, ये तो अमीषा का बिग बॉस के घर मालकिन बनने का रोल था लेकिन उन्होंने अपनी रियल लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। चलिए जानते है गदर, हमराज जैसी हिट फिल्में देने वाली अमीषा कैसे बन गई बॉलीवुड की फ्लॉप एक्ट्रेस।

ठुकराए थे जॉब के बड़े ऑफर

पहले आपको बता दें कि अमेरिका में मास्टर डिग्री में गोल्ड मैडल जीत चुकी अमीषा पटेल एक्ट्रेस बनना चाहती थी इसलिए उन्होंने कई बड़ी-बड़ी जॉब ऑफर भी ठुकरा दी। अमेरिका से वापिस लौटने के बाद अमीषा सत्यदेव दुबे के थिएटर समूह में शामिल हो गईं और नाटक इत्यादि में अभिनय करने लगी जिसके चलते उन्होंने उर्दू भाषा में नीलम (1999) नाटक में अभिनय किया। साथ ही उन्होंने कई इंडियन ब्रांड के लिए मॉडलिंग करनी शुरु कर दी लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही लिखा था।

PunjabKesari,Nari,Bigg Boss 13, Ameesha Patel

हिट फिल्मों के बाद भी रही फ्लॉप

फिर अमीषा को रोमांटिक थ्रिलर फिल्म 'कहो ना ... प्यार है' में काम करने का ऑफर मिला जिसके चलते साल 2000 में उनकी बॉलीवुड करियर की शुरूआत हुई। इसके बाद साल 2001 में हिट फिल्म 'ग़दर' के लिए उन्हें फिल्मफेयर स्पेशल परफॉर्मेंस पुरस्कार से सम्मानित किया गया और फिर उनके करियर को तफ्तार मिल गई। फिर साल 2002 में फिल्म हमराज जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम करने के बाद कई सालों तक अमीषा की कोई फिल्म सफल नहीं हुई जिसका उनके करियर पर काफी असर पड़ा और उन्हें फिल्में मिलनी कम हो गईं, इसलिए कई हिट फिल्में देने के बाद भी वो फ्लॉप रही।

PunjabKesari,Nari,Bigg Boss 13, Ameesha Patel

विवादों को लेकर चर्चित रही पर्सनल लाइफ 

अमीषा के करियर के साथ उनकी पर्सनल लाइफ भी कुछ खास नहीं रहीं। अक्सर वो अपने परिवार वालों से ही विवाद को लेकर खबरों में रहीं। मीडिया को दिए एक बयान में अमीषा ने एक बार ये तक कहा था कि उनकी मां ने उन्हें चप्‍पलों से पीटकर घर से निकाल दिया था जिसकी वजह थी उनका ब्वॉयफ्रेंड। इतना ही नहीं, कुछ सालों पहले अमीषा अपने पिता पर 12 करोड़ रुपए का हेराफेरी का आरोप लगा चुकी हैं।

PunjabKesari,Nari,Bigg Boss 13, Ameesha Patel

बात अगर उनकी लव लाइफ की करें तो अमीषा, फिल्ममेकर विक्रम भट्ट से अपने अफेयर को लेकर चर्चा में रही। कहा जाता है कि 5 साल के अफेयर के बाद दोनों अलग हो गए। इसके बाद बिजनेसमैन कनव पुरी से भी उनके अफेयर की खबरें आईं, हालांकि धीरे-धीरे उनसे भी उनका रिलेशन खत्म हो गया। ब्वॉयफ्रेंड के लिए घर छोड़ने के बावजूद भी अमीषा आजतक कुंवारी है।

PunjabKesari,Nari,Bigg Boss 13, Ameesha Patel

सभी जानते हैं कि इन दिनों अमीषा पटेल को कोई फिल्म नहीं मिल रही है। ऐसे में सलमान खान जो हर किसी की मदद करते रहते हैं, उन्होंने अमीषा की भी मदद करने की ठान ली है। अब अमीषा के करियर की किस्मत 'बिग बॉस 13' पर टिकी हुई है। अब देखना यह है कि 'बिग बॉस 13' का सहारा अमीषा के करियर को कितना किनारा देता है।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News