17 AUGSATURDAY2019 9:09:17 PM
Nari

पेड़ कटता देख रोने लगी थी वैलेंटिना, CM ने बनाया ‘ग्रीन मणिपुर मिशन’ की ब्रांड एम्बेसडर

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 12 Aug, 2019 02:40 PM
पेड़ कटता देख रोने लगी थी वैलेंटिना, CM ने बनाया ‘ग्रीन मणिपुर मिशन’ की ब्रांड एम्बेसडर

जहां पर्यावरण को बचाने के लिए बड़े तमाम कोशिशों में लगे है, वहीं बच्चे भी इस मिशन में अपनी अहम भूमिका निभाने में लगे हुए है, जिसमें सोशल मीडिया भी पूरी मदद कर रहा है। पर्यावरण को बचाने के लिए सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते है। ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है एक 9 साल की रोती बच्ची का, जिसे मणिपुर की रहने वाली वैलेंटिना बताया जा रहा है। खास बात तो यह है कि इस रोती बच्ची की मासूमियत और पर्यावरण के प्रति लगाव से न सिर्फ आम जनता बल्कि सीएम एनबीरेन सिंह भी इस कदर प्रभावित हुए कि उन्होंने इस बच्ची को ‘ग्रीन मणिपुर मिशन’ योजना की ब्रांड एम्बेसडर बना दिया।

पेड़ कटता देख रोने लगी थी वैलेंटिना 

राज्य की सड़कों को चौड़ा करने के लिए काकचिंग जिले पर पेड़ों को काटा जा रहा था। पेड़ों को कटता देख कर 1 कक्षा में पढ़ने वाली यह बच्ची रोने लग गई थी क्योंकि उन पेड़ों में उसके द्वारा लगाए गए दो गुलमोहर के पेड़ शामिल थे। काटते हुए पेड़ को देख कर रोने की बात जब वहां के सीएम एनबीरेन सिंह को मिली तो उन्होंने उसे इस मिशन का ब्रांड एम्बेसडर बनाने का फैसला ले लिया। इस योजना के तहते वैलेंटिना अब सरकार के कई विज्ञापनों व कार्यक्रमों का हिस्सा बनेगी। 

PunjabKesari,Nari

वायरल हो रही है वीडियो

इस बच्ची की रोते हुए की वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस वीडियो में वह मणिपुरी भाषा में बोल रही है 'मैंने इन पेड़ों को खुद लगाया था। मैं इन पेड़ों को काफी प्यार करती थी। मुझे इनको कटते हुए देखने के बाद काफी दुख हो रहा है। वो पेड़ मेरे भी ज्यादा बड़े हो गए थे, फिर उन्हें क्यों काट दिया गया। बच्ची ने कहा कि दो पेड़ों की जगह अब 20 नए पौधे लगाएगी'।

PunjabKesari, nari

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad