22 MAYWEDNESDAY2019 12:48:08 AM
Nari

मेहंदी सेरेमनी के लिए बेस्ट हैं ये 10 डेकोरेशन आइडिया

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 12 Jan, 2019 03:19 PM
मेहंदी सेरेमनी के लिए बेस्ट हैं ये 10 डेकोरेशन आइडिया

मेहंदी की रस्म हर लड़की के लिए खास होती हैं। पहले तो इस रस्म को केवल परिवार के चार लोगों की बीच साधारण तरीके से निभाया जाता था लेकिन मॉडर्न समय में मेहंदी सेरेमनी एक मनोरंजन का हिस्सा भी बन चुकी हैं। अब लोग मेहंदी सेरेमनी पर फंक्शन ओर्गनाइज करते हैं। ऐसे में लाजिमी की डेकोरेशन भी खास हो। मेहंदी सेरेमनी फंक्शन के लिए इन दिनों काफी डेकोरेशन थीम चल रही हैं मगर आज हम आपको कुछ बेस्ट आइडियाज बताने जा रहे है जो आपके मेहंदी वेन्यू को शानदार लुक देंगे। 

PunjabKesari

राजस्थानी हैंगिंग डेकोरेशन 

आप डेस्टिनेशन वेडिंग करने जा रही है तो मेहंदी वेन्यू को राजस्थानी हैंगिंग की मदद से डेकोरेट करें। इससे आपकी वेन्यू को खूबसूरत लुक मिलेंगी। 

PunjabKesari

PunjabKesari

स्मॉल मिरर ग्लॉस बॉल हैगिंग 

आप छोटे साइज के मिरर वाले बॉल को यूं हैगिंग की तरह सजा सकते है जो आपको मेहंदी वेन्यू को यूनिक लुक देने में मदद करेंगे। 

PunjabKesari

स्मॉल ग्लॉस ओरब हैगिंग 

मेहंदी डेकोरेशन के लिए यह आइडिया भी बेस्ट है। अगर आपकी वेडिंग आउटडोर प्लेस पर हो रही है तो आप वहां पेड़ों के साथ ओरब को यूं हैंग कर सकते हैं जो रात के समय या दिन में भी काफी खूबसूरत लगेंगे। 

PunjabKesari

टैस्सल हैगिंग आइडिया 

टैस्सल इन दिनों वेडिंग डेकोरेशन का अहम हिस्सा बन चुके है जो न केवल वेन्यू का रूप बदल कर रख देते है बल्कि विंटेज लुक भी देते हैं। आप टैस्सल को बेकड्रॉप्स डेकोरेशन के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

फ्लॉवर डेकोरेशन के लिए वुडन क्रिएट

फूल तो हमेशा से वेडिंग डेकोरेशन का हिस्सा रहे हैं लेकिन आप इनकी सजावट में भी नया ट्विस्ट ला सकते हैं। फूलों को हैंगिंग की तरह लटकाने के बजाएं यूं लकड़ी के पुराने डिब्बों में सजाकर वेन्यू की शान बढ़ा सकते हैं। 

PunjabKesari

विंटेज ट्रंक को यूज करें टेबल की तरह 

मेहंदी सीटिंग के लिए टेबल की जरूर तो होती है लेकिन आप वुडन टेबल के बजाए घऱ के पुराने ट्रंक को नया पेंट करके इस्तेमाल में ला सकते हैं, जो आपके वेन्यू को विंटेज लुक देने में मदद करेंगे। 

PunjabKesari

गोट्टा फलॉवर्स से सजाएं कुशन कवर्स

आप गोट्टा पट्टी डेकोरेशन के साथ-साथ कुशन्स को भी गोट्टा फ्लॉवर्स के साथ सजा सकते हैं। यह आपकी कलरफुल डेकोरेशन में फुल ग्रेस डालने का काम करेंगे। 

PunjabKesari

पॉम-पॉम डेकोरेशन आइडियाज

आप पॉम-पॉम को भी अपनी मेहंदी डेकोरेशन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, जो काफी अच्छा व किफायती आइडिया हैं। 

 

पंतगों से बेकड्रॉप को दें कूल लुक  

अपनी मेहंदी के बेकड्रॉप को सजाने के लिए कलरफुल पतंगों को हैगिंग की तरह यूं इस्तेमाल करें जो काफी यूनिक डेकोरेशन आइडिया हैं। 

PunjabKesari

Related News

From The Web

ad