23 APRTUESDAY2024 9:09:34 PM
Nari

घर पर इस तरह करें Hot Oil Manicure और पाएं मोतियों जैसे चमकते नाखून

  • Updated: 02 Jul, 2018 12:26 PM
घर पर इस तरह करें Hot Oil Manicure और पाएं मोतियों जैसे चमकते नाखून

मैनीक्योर ना सिर्फ हाथों की खबूसरती को बढ़ाने का काम करता है, बल्कि उनको नर्म भी बनाता है। मैनीक्योर करने के लिए महिलाएं अक्सर ब्यूटी पार्लर जाती है। मगर हर बार हाथों को सुंदर बनाने के लिए इतना महंगा ट्रीटमेंट नहीं करवाया जा सकता है। एेसे में आप घर में ही हॉट ऑयल मैनीक्योर कर सकते हैं। आज हम आपको घर में हॉट ऑयल मैनीक्योर बनाने के तरीके और इसके फायदे बताएंगे। 

 

इस तरह घर पर बनाएं हॉट ऑयल मैनीक्योर 

सबसे पहले अरंडी का तेल लें। उसमें थोड़ा सा बादाम का तेल मिक्स कर लें। फिर इसमें विटामिन ई ऑयल और ऑलिव ऑयल,  टी ट्री ऑयल और विटामिन ई की कुछ कैप्सुल डालकर गर्म कर लें। जब कैप्सुल इस मिश्रण में पूरी तरह से मिक्स हो जाएं तो इसको गुनगुना होने के लिए रख दें। अब गुनगुने तेल से मैनीक्योर करें। ये आपके नाखूनों को एक दम नया बना देंगे। 

 

1. नाखून डिटॉक्स
सिर्फ चेहरे कि स्किन को ही नहीं नाखूनों की त्वचा को भी डिटॉक्स करने की आवश्यकात होती है। नाखूनों को डिटॉक्स करने के लिए हॉट ऑयल मैनीक्योर बहुत हैल्पफूल है। मैनीक्योर करने से नाखूनों की डेडस्किन आसानी से हट जाती है। 

 

2. त्‍वचा में सुधार
हॉट मैनीक्योर करने से त्वचा में सुधार आने के साथ ही त्वचा में चमक भी आती है। अगर आपके नाखून बहुत ज्यादा कठोर हैं तो हॉट ऑयल मैनीक्योर आपके लिए बैस्ट है। इसको करने से हाथ और उंगुलिया सॉफ्ट होती हैं। 

 

3. हाथों को पोषण दें
मेनीक्योर हाथों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसको करने से हांथों की स्किन का पूरा पोषण होता है। एक बार मैनीक्योर करने से हाथों की त्वचा कोमल बनने के साथ ही उसमें नई जान भी आती है। 

 

4. बढ़ती उम्र करे बेअसर
हॉट ऑयल मैनीक्योर में अरंडी, ऑलिव ऑयल मिक्स होता है, जो स्किन को जवां रखने का काम करता है। हाथों की स्किन को हमेशा जवां बनाई रखने के लिए हॉट ऑलिव तेल से मैनीक्योर करें। 

 

5. हड्डी की बीमारी का ट्रीटमेंट
हड्डियों की बीमारी को ठीक करने के लिए हॉट ऑयल मैनीक्योर बहुत फायदेमंद है।  इस मेनीक्योर से हाथों की हड्डी को मजबूत मिलती है।

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News