23 APRTUESDAY2019 11:32:48 AM
Nari

घूमने के लिए बेस्ट है समंदर किनारे बसा अलीबाग, एक बार जरूर करें प्लान

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 24 Mar, 2019 04:49 PM
घूमने के लिए बेस्ट है समंदर किनारे बसा अलीबाग, एक बार जरूर करें प्लान

अगर आप भी पार्टनर के साथ छुट्टियों का प्लान कर रहे हैं और आपको समझ नहीं आ रहा है कि किस जगह घूमने जाए तो हम आपकी यह परेशानी थोड़ी कम कर देते हैं। अगर आप शांत इलाके की तलाश में हैं तो अपने पार्टनर संग अलीबाग जाकर क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। यहां किसी तरह का कोई शोर-शराबा नहीं होता। यह शहर तीन तरफ से सागर से घिरा हुआ है। दूर-दूर तक आपको सिर्फ समुंद्र ही समुंद्र नजर आता है।

 

सुहावना मौसम

मौसम के हिसाब से भी यह जगह परफेक्ट है। यहां न ज्यादा गर्मी होती है और न सर्दी। यहां का मौसम काफी सुहाना रहता है। यहां आपको कई हैरान कर देनी वाली चीजें भी देखने को मिलेंगी जैसे कई जगह सागर तट पर आप देखेंगे कि वहां की मिट्टी कहीं काली है तो कहीं बिल्कुल सफेद।

PunjabKesari

 

खूबसूरत नजारों से भरा

अलीबाग को महाराष्ट्र का गोवा कहा जाता है। यहां आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत नजारों का लुत्फ उठाते हुए सुकून के पल जी सकते हैं। यहां के पाल, कुडा, कोन्नन और अंबीवली में अनेक प्राचीन बौद्ध गुफा मन्दिर और ऐलिफेंटा द्वीप में शेव गुफाएं हैं, जिन्हें घूमना न भूलें।

PunjabKesari

PunjabKesari

शॉपिंग और होटल

आप यहां लोकल मार्केट से शॉपिंग भी कर सकते हैं। इसके अलावा अपने पार्टनर संग स्ट्रीट फूड वड़ा पाव, भेलपुरी, कीमा पाव, बॉम्बी फ्राई का मजा लेना मत भूलिएगा। यहां रूकने के लिए आपको 700 रुपए से 1500 रुपए में आसानी से होटल मिल जाएंगे।

PunjabKesari

 

कैसे पहुंचे

यहां पहुंचने के लिए आप मुंबई से लगभग 110 कि.मी. दूर पेन जाना होगा। पेन अलीबाग से लगभग 30 की.मी. की दूरी पर है। आप चाहे तो गेटवे ऑफ इंडिया के बीच से नौका ले सकते हैं और समुद्र की सैर करते हुए यहां पहुंच सकते हैं। अगर आप दिल्ली या चेन्नई से आ रहे हैं तो आप सीधा पेन की लिए ट्रेन ले सकते हैं।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad