03 APRFRIDAY2020 1:58:05 AM
Nari

बिना मेकअप कैसे दिखा जाए खूबसूरत? फॉलो करें आलिया के 4 ब्यूटी टिप्स

  • Edited By Harpreet,
  • Updated: 13 Dec, 2019 02:05 PM
बिना मेकअप कैसे दिखा जाए खूबसूरत? फॉलो करें आलिया के 4 ब्यूटी टिप्स

'Student of the Year' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली आलिया भट्ट को हाल ही में एशिया की सबसे सेक्सी वुमेन ऑफ दी ईयर महिला होने का खिताब हासिल हुआ है। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले आलिया का वजन काफी ज्यादा था। मगर कड़ी मेहनत के साथ आलिया ने बहुत ही कम समय में खुद को फिट एंड एक्टिव बना लिया। चलिए आज हम भी जानते हैं एशिया की सबसे सेक्सीएट वुमेन चुनी गई आलिया की हेल्थ रुटीन...

Related image,nari

भरपूर नींद

आलिया की स्किन बिना मेकअप ही बहुत अच्छी दिखती है। आलिया का कहना है कि अपनी स्किन को हेल्दी बनाने के लिए वह 7 से 8 घंटे की नींद लेती हैं। इसी के साथ आलिया बेवजह मेकअप करना पसंद नहीं करतीं, उनका कहना है कि हेल्दी एंड ग्लोइंग स्किन के लिए आपकी त्वचा का खुलकर सांस लेना बहुत जरुरी है।

खानपान

आलिया को घर का खाना बहुत पसंद है। बीटरुट दही आलिया की फेवरेट लिस्ट में शामिल है। आलिया अपने खाने में विटामिन्स और मिनरल्स जरुर शामिल करती हैं। उनके मुताबिक खाने में विटामिन-ए से भरपूर चीजें आपको अंदरुनी और बाहरी दोनों तरह से हेल्दी बनाए रखती हैं। विटामिन-ए के साथ-साथ विटामिन-सी से भरपूर फलों का सेवन भी आलिया को बहुत पसंद है।

Image result for alia eating beetroot yogurt nari punjab kesari,nari

पानी

अपनी हेल्दी, एक्टिव और लचीली बॉडी का श्रेय आलिया पानी को देती हैं। उनके मुताबिक शरीर में से टॉक्सिंस यानि अशुद्धियों को रिमूव करने के लिए पानी एक बेहतरीन उपाय है। आलिया हर रोज 4 से 5 लीटर पानी पीना पसंद करती हैं।

आलिया का पसंदीदा घरेलू नुस्खा

कई बार बिजी शेड्यूल के चलते नींद न पूरी होने की वजह से आंखों पर सूजन हो जाती है। ऐसे में उस सूजन से पीछा छुड़ाने के लिए आलिया बर्फ का उपयोग करती हैं। चेहरे को मुंहासों से बचाने के लिए आलिया रुटीन में चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी अप्लाई करती हैं। 

nar

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News