15 OCTTUESDAY2019 12:22:29 AM
Nari

आलिया जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए तो फॉलो करें उनके ये ब्यूटी टिप्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Jan, 2019 11:33 AM
आलिया जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए तो फॉलो करें उनके ये ब्यूटी टिप्स

बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट युवा पीढ़ी की स्टाइलिश व खूबसूरत हीरोइनों में से एक हैं। एक्टिंग के साथ-साथ वह अपनी ग्लोइंग स्किन के भी काफी चर्चा बटौर लेती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि वह अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए नेचुरल टिप्स फॉलो करती हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद अपनी खूबसूरती का राज खोला था, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं आलिया भट्ट कैसे अपनी खूबसूरती को रखती हैं बरकरार।

 

आलिया के इन टिप्स को फॉलो करके आप भी अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकती हैं।

आलिया भट्ट के मेकअप टिप्स
बोल्ड लिपस्टिक ब्यूटी हैक

वह मार्डन टच के साथ बोल्ड लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं। वह पार्टी लुक के लिए कम मेकअप के साथ गालों पर हल्का ब्लशर और बोल्ड रेड लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं।

PunjabKesari, Alia Bhatt Image, Alia Bhatt Beauty Secret Image, Alia Bhatt Makeup Tips Image

हल्का काजल व मस्कारा

उन्होंने कहा, 'मुझे काजल लगाना अच्छा लगता है और मेरा ख्याल है कि हर इंडियन लेडी की आंखों में काजल बहुत अच्छा लगता है।' आलिया ने बताया कि उन्हें आईशैडो लगाना पसंद नहीं है लेकिन आंखों को बोल्ड लुक देने के लिए वह मस्कारा जरूर लगा लेती हैं।

 

हैपी कलर्स से करती हैं मेकअप

मेकअप में आलिया ब्राइट और हैपी कलर्स यूज करती हैं और काजल लगाना आलिया को सबसे ज्यादा पसंद है।  Maybelline Colossal Kajal उनका फेवरेट है। वह बैग में काजल लिपबाम, परफ्यूम और हेयरब्रश नहीं भूलती।

 

बालों को करे स्टाइल

स्टाइलिश दिखने के लिए टॉपकोट्स या हैवी बन्स बनाना आलिया जरूरी नहीं समझती। वह अपनी लुक के हिसाब से ही हेयरस्टाइल बनाना पसंद करती हैं। साथ ही साड़ी के साथ वह लाइट बन्स बनाती हैं, जो उन्हें एलिगेंट लुक देता है।

 

मोनोटोन्स के साथ करती हैं मेकअप

लड़कियां मेकअप के लिए नए-नए कलर्स का यूज करने से जरती हैं लेकिन आलिया हल्के मोनोटोन्स (Monotone) के साथ मेकअप करना पसंद करती हैं। वह कई बार पार्टी व इवेंट में मोनोटोन्स मेकअप में नजर भी आ चुकी हैं।

PunjabKesari, Alia Bhatt Image, Alia Bhatt Beauty Secret Image, Alia Bhatt Makeup Tips Image

बिंदी को बनाया ब्यूटी किट का हिस्सा

अपनी ट्रेडिशनल लुक को कंपलीट करने के लिए आलिया बिंदी लगाना नहीं भूलती, जोकि उन्हें परफेक्ट इंडियन लुक देती है। सलवार कमीज, साड़ी या अन्य ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ वह बिंदी जरूर लगाती है।

 

अच्छे मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल

आलिया ने बताया, 'मेरे फेवरेट मेकअप ब्रैंड्स की बात करें तो मैं मेबलीन को एंडोर्स कर रही हूं तो उनका हर लेटेस्ट प्रोडक्ट मेरे पास पहुंच जाता है। मैं इस ब्रांड की फैन बन गई हूं। इसके अलावा कोलोसल काजल भी मुझे पसंद है। मेबलीन बीबी क्रीम और कलर शो नेल पॉलिश भी मुझे अच्छे लगते हैं।'

PunjabKesari, Alia Bhatt Image, Alia Bhatt Beauty Secret Image, Alia Bhatt Makeup Tips Image

आलिया के ब्यूटी टिप्स
दिन में 2 बार करती हैं क्लीजिंग

आलिया दिन में 2 बार फेस क्लींजिंग करती हैं। फेसवॉश में आलिया Garnier Pure Active Neem इस्तेमाल करती हैं। 
maybelline के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स उनके फेवरेट हैं। वह लाइट मेकअप पसंद करती हैं और रात को इसे रिमूव करना नहीं भूलती। मेकअप रिमूव के लिए वह नेचुरल हर्बल वाइप्स यूज करती हैं। उनका मानना है कि इससे स्किन हलकी महसूस होती हैं और त्वचा अच्छे से सांस लेती है।

 

पफी आईज के लिए होममेड टिप्स

होममेड टिप्स में आलिया ने बताया कि सुबह उठते उनका फेस काफी puffy दिखता हैं तो ऐसे में या तो वह फेस पर बर्फ लगाती हैं नहीं तो मुलतानी मिट्टी का पैक बेस्ट है।

 

सिल्की-शाइनी बालों के लिए रेगुलर स्पा

बाल सिल्की और शाइनी बने रहे, इसके लिए आलिया रेगुलर स्पा लेती हैं। साथ ही हेयर केयर के लिए आलिया ऑयलिंग को भी जरूरी मानती हैं। इसके अलावा बालों को माइल्ड शैंपू से धोने के बाद वह कंडीशनर भी जरूर लगाती हैं। वह एक दिन छोड़ कर हेयर वॉश करती हैं और जब वह काम पर नहीं होती तो बालों में किसी तरह के हेयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल नहीं करतीं।

PunjabKesari, Alia Bhatt Image, Alia Bhatt Beauty Secret Image, Alia Bhatt Makeup Tips Image

ग्लोइंग स्किन के लिए स्वस्थ डाइट

आलिया की ब्यूटी डाइट में एल्कलाइन फूड्स शामिल होते हैं, जिससे उनकी त्वचा पिंपल्स, मुंहासे और दाग-धब्बे जैसी परेशानियों से बची रहती हैं। इतना ही नहीं, यह फूड्स उनकी त्वचा को समय से पहले होने वाली एंटी-एजिंग समस्याओं से भी बचाते हैं।

 

चकुंदर का जूस और भरपूर पानी भी है ब्यूटी सीक्रेट्स

रोजाना दिनभर में 8-9 गिलास पानी पीने के अलावा वह 1 गिलास चुकंदर का जूस भी पीती हैं। इससे ना सिर्फ त्वचा डिटॉक्स होती हैं बल्कि यह उनके बालों को भी स्वस्थ रखता है।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News