20 OCTSUNDAY2019 1:47:32 AM
Nari

ऐश्वर्या डाइट में बिल्कुल नहीं खाती ये 3 चीजें, ग्लोइंग स्किन का राज है देसी नुस्खा

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 28 May, 2019 10:11 AM
ऐश्वर्या डाइट में बिल्कुल नहीं खाती ये 3 चीजें, ग्लोइंग स्किन का राज है देसी नुस्खा

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी खूबसूरती के लिए दुनियाभर में फेमस हैं। 45 की उम्र में भी ऐश्वर्या 30-32 की लगती है। परफेक्ट फिगर और ग्लोइंग स्किन को देखकर कोई नहीं कह सकता कि ऐश्वर्या एक बेटी की मां हैं। ऐश्वर्या ने खुद को काफी फिट रखा हुआ है। स्किन की खूबसूरती बनाए रखने के लिए ऐश्वर्या अपनी डाइट पर पूरा ध्यान देती है और स्किन केयर रूटीन फॉलो करती हैं।          

एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने कहा था कि वह अपनी स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए हेल्दी लाइफस्टाइल जीती हैं। वह ज्यादा तलीभुनी चीजें खाने से परहेज करती है और न ही वह जंक फूड खाती है। साथ में वह ज्यादा पैक्ड फूड्स नहीं खाती हैं और उनकी कोशिश होती हैं कि वह घर का खाना ही खाएं।

डाइट पर देती हैं पूरा ध्यान

ऐश्वर्या अपनी डाइट में विटामिन्स, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट्स वाले फूड्स शामिल करती है। साथ में दिनभर खूब पानी पीती है। दरअसल, पानी से शरीर डिटॉक्स होता है और स्किन हाइड्रेटेड रहती है।
PunjabKesari

कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स नहीं अपनाती है घरेलू नुस्खे

अपनी स्किन को नेचुरली ग्लोइंग बनाने के लिए ऐश्वर्या कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स की बजाय कुछ घरेलू नुस्खे अपनाती हैं। ऐश्वर्या दही फेसपैक का इस्तेमाल करती है। इससे स्किन पर ग्लो बरकरार रहता है। बेसन, दूध और हल्दी को मिक्स करके वह चेहरे पर लगाती है, जिससे स्किन संबंधित परेशानियां नहीं होती। यह फेसपैक स्किन के डेड सेल्स को खत्म करता है। इसी के साथ ऐश्वर्या अपने डरमेटोलॉजिस्ट के पास भी अक्सर जाती हैं।

एश का मानना है कि अंदर से खुशी और शांति इंसान को बाहरी रूप से सुंदर दिखाने में मदद करता है। उन्हें भी सकारात्‍मक सोच पर भरोसा है इसलिये वे इतनी खूबसूरत दिखती हैं। एश की आंखों में हमेशा चमक देखने को मिलती हैं क्‍योंकि वह टाइम से अपनी नींद पूरी करती हैं और हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल अपनाती हैं। एश के घने बालों का राज है नारियल तेल और पाल्‍म केरनेल तेल, जिससे वह हर रोज बालों को मसाज करती हैं।
PunjabKesari

अगर आप भी एश की तरह ग्लोइंग स्किन पाना चाहते है तो उनके इन टिप्स को फॉलो करें। 

Related News