25 APRTHURSDAY2024 9:33:07 AM
Nari

बच्चा होने के बाद भी रिश्ते में ऐसे लगाएं रोमांस का तड़का

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 25 Aug, 2018 03:52 PM
बच्चा होने के बाद भी रिश्ते में ऐसे लगाएं रोमांस का तड़का

किसी भी रिश्ते को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए आपको प्यार और भरोसे की जरुरत होती है। मगर कुछ समय बाद या बच्चा होने के बाद रोमांस फीका पड़ने लगता है। अक्सर पेरेंट्स बनने के बाद आपकी प्राथमिकता बदल जाती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप एक दूसरे को इग्नोर करना शुरू कर दें। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिसकी मदद से आप बच्चा होने के बाद भी अपनी लाइफ में रोमांस को प्यार को बनाए रख सकते हैं।
 

1. एक साथ वक्त बिताएं
बेबी होने के बाद अक्सर कपल्स एक-दूसरे के साथ वक्त बिताना कम कर देते हैं, जोकि गलत है। बच्चा होने के बाद पेरेंट्स की जिम्मेदारी बढ़ जाती है, लेकिन बावजूद इसके उन्हें साथ में कुछ क्वॉलिटी टाइम बिताने की कोशिश करनी चाहिए। बच्चे की देखभाल के लिए रिश्तेदारों की मदद लें और एक-दूसरे के साथ वक्त बिताएं।

PunjabKesari

2. भूलें बीती बात
बेशक हर किसी के पास प्रैग्नेंसी से पहले की खूबसूरत यादें होती है लेकिन इसका मतलब यह तो नहीं कि आपको आगे ऐसा समय नहीं मिलेगा। हो सकता है आपके भविष्य की यादें इससे भी बेहतर हो। ऐसे में पुरानी बातें याद करने की बजाए आगे की सोचें।
 

3. शारीरिक संबंध बनाना
जरूरी नहीं कि पेरेंट्स बनने के बाद आप एक-दूसरे से दूर हो जाएं और संबंध बनाना छोड़ दें। वक्त-वक्त पर शारीरिक संबंध बनाने से आपके रिश्ते में रोमांस बना रहता है। इससे आप एक-दूसरे के साथ अकेले कुछ वक्त भी बिता पाते हैं।

PunjabKesari

4. टेक्नोलॉजी की लें मदद
अगर आप बच्चा होने के बाद घर परिवार में बिजी है तो आप अपने पार्टनर के साथ सोशल साइट्स के जरिए कॉन्टेक्ट में रह सकती हैं।  सोशल मीडिया, टेक्स्टिंग या फिर कॉल के जरिए अपने पार्टनर को बताए कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा।
 

5. बनाए रखें रोमांस
रिश्‍ता सिर्फ शारीरिक ही नहीं बल्कि भावनात्‍मक रूप से मजबूत होना चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि आप एक दूसरे के साथ समय बिताए और रिश्ते या पुरानी बातों के बारे में एक-दूसरे से बात करें। इसके अलावा आप बिना संबंध बनाए फोरप्ले से ही अपना रिश्ता जवां बनाए रख सकते हैं।

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News