25 APRTHURSDAY2024 5:03:33 AM
Nari

फेसपैक लगाते हुए करेंगी ये 3 गलतियां तो नहीं मिलेगा फायदा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 10 Jul, 2019 05:27 PM
फेसपैक लगाते हुए करेंगी ये 3 गलतियां तो नहीं मिलेगा फायदा

चेहरे की गंदगी साफ करने और खूबसूरती बढ़ाने के लिए के लिए महिलाएं कई तरह के फेसपैक लगाती हैं। मगर बावजूद इसके उन्हें मनचाहा ग्लो नहीं मिल पाता। ऐसा इसलिए क्योंकि आप फेस पैक लगाते समय कुछ गलतियां कर देती हैं जो आपकी खूबसूरती बढ़ाने की बजाए कम कर देता है। अगर आप भी फेस पैक का पूरा फायदा चाहती हैं तो इसे लगाते वक्त यह गलतियां ना करें।

 

देर तक फेसपैक से होता है नुकसान

एक्सपर्ट के मुुताबिक, फेसपैक सिर्फ 10-15 मिनट लगाना चाहिए लेकिन महिलाएं घर के दूसरे कामों में लग जाती हैं और फेसपैक देर तक लगा रह जाता है। मगर इसे ज्यादा देर लगाने से वो चेहरे की नमी सोख लेती है, जिससे त्वचा खिंची-खिंची नजर आने लगती है। साथ ही इससे ड्राइनेस, रैशेज और खुजली की समस्या भी हो सकती है।

PunjabKesari

गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें

बहुत सी महिलाएं फेसपैक को मिक्स करने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करती हैं, जोकि गलत है। फेसपैक को हमेशा सामान्य या ताजे पानी में मिक्स करें।

रगड़कर साफ करना

फेसपैक सूखने के बाद महिलाएं उसे रगड़कर साफ करने लगती हैं, जोकि गलत है। अगर फेसपैक सूख गया है तो गुलाबजल या पानी लगाकर हल्के हाथों से मसाज करते हुए उसे साफ करें। इसके लिए आप गुलाबजल का यूज भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

यूं फेसपैक लगाने से मिलेगा फायदा
नहाने के बाद लगाएं फेसपैक

अप्लाई करने से पहले चेहरे को टोनर या गुलाबजल से साफ करें। अगर आप फेसपैक को नहाने के बाद लगाएं तो वह ज्यादा असरदार साबित होता है क्योंकि नहाने के बाद त्वचा के रोमछिद्र खुल जाते हैं।

मसाज करें

जब फेसपैक सूख जाए तो हल्के हाथों से 5-7 मिनट तक मसाज करते हुए इसे साफ करें। इससे ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होगा और फेसपैक में मौजूद पोषक तत्व भी त्वचा में अच्छी तरह अब्जॉर्ब हो जाएंगे। इससे आपके चेहरे दोगुना निखार आएगा।

फेसपैक लगाने के बाद बात ना करें

फेसपैक लगाने के बाद कुछ बोले नहीं। इससे आपके चेहरे पर झुर्रियां पड़ सकती हैं। बेहतर होगा कि फेसपैक लगाने के बाद आप चुप रहें।

PunjabKesari

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News