20 MAYMONDAY2019 5:16:21 AM
travelling

एडवेंचर के है शौकीन तो बाली में लें वॉटर स्पोर्ट्स का भरपूर मजा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 16 Aug, 2018 05:02 PM
एडवेंचर के है शौकीन तो बाली में लें वॉटर स्पोर्ट्स का भरपूर मजा

एडवेंचर का शौकीन लोग अक्सर पहाड़ों पर ट्रैकिंग, बंजी जंपिंग, राफ्टिंग या वॉटर स्पोर्ट्स का मजा लेना पसंद करते हैं। आज हम आपको बाली शहर के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप घूमने के साथ-साथ एडवेंचर्स वॉटर स्पोर्ट्स का भी खुलकर मजा ले सकते हैं। बाली के बीचेज न सिर्फ अपनी खूबसूरती बल्कि एडवेंचर्स वॉटर स्पोर्ट्स के लिए काफी मशहूर है। अगर आप बाली घूमने जा रहे हैं तो इन वॉटर स्पोर्ट्स का मजा जरूर लें।
 

बाली के बीचेस
अगर आप भी एडवेंचर के शौकीन है तो यह जगह आपके लिए परफेक्ट है। बाली का समुद्री किनारा बेहद लंबा है और बेहद शांत है। ऐसे में इस खूबसूरत आइलैंड पर जाकर कुछ एडवेंचर्स करने का मजा ही अलग है। इतना ही नहीं, वॉटर स्पोर्ट्स लवर्स को यहां कई तरह की वॉटर स्पोर्ट्स ऐक्टिविटीज़ भी करवाई जाती है। लिहाजा आप भी यहां की ऐक्टिविटीज में शामिल हो सकते हैं।

PunjabKesari

जेट स्कीइंग
अगर आप समुद्री लहरों पर कुछ डेयरिंग करना चाहते हैं तो आप यहां जेट स्कीइंग का मजा ले सकते हैं। जेट स्कीइंग बाली के सबसे फेमस वॉटर स्पोर्ट्स में से एक है। मोटोरेबल स्कूटर पर बैठकर पूरी स्पीड से समुद्र की लहरों पर दौड़ने का अपना ही मजा है।

PunjabKesari

बनाना बोट राइड
बाली जाकर एक बार बनाना बोट राइड का एक्सपीरियंस भी जरूर लें। इस बोट राइड में बनाना शेप की हवा वाली नाव होती है, जिसे एक स्पीड बोट से बांध दिया जाता है। यह बोट समुद्र के लहरों के बीच से होते हुए गुजरती है और आपको थ्रिलिंग एक्सपीरियंस कराती है।

PunjabKesari

सीवॉकर
बाली के बीचेस पर जाने के बाद अगर आपने सीवॉकर का मजा नहीं लिया तो आपका एडवेंचर्स ट्रिप अधूरा रह जाएगा। यह एक फन एक्टिविटी है, जिसमें आप समुद्र के नीचे की शानदार दुनिया देख सकते हैं। इसमें आपको एक ऐसा हेलमेट पहनाया जाता है, जिससे आप समुद्री दुनिया का आनंद ले सकते हैं। असल में यह उन लोगों के लिए है, जो स्कूबा डाइविंग सीखें बिना ही अंडरवॉटर वर्ल्ड का एक्सपीरियंस करना चाहते हैं।

PunjabKesari

सर्फिंग 
सर्फिंग भी बाली में किए जाने वाले वॉटर स्पोर्ट्स में से सबसे फेमस है। अगर आप हॉलिडे के लिए बाली जाएं तो सर्फिंग ट्राई करना न भूलें। बाली में कई सर्फिंग स्कूल्स भी हैं जहां जाकर आप कुछ ही दिनों में सर्फिंग सीखकर इसे ट्राई कर सकते हैं। मगर  यह स्पोर्ट थोड़ा मुश्किल होता है और इसके लिए स्विमिंग की जानकारी होना जरूरी है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News

From The Web

ad