19 AUGMONDAY2019 4:13:34 PM
Nari

Glow के लिए 'अदा' लगाती हैं होममेड Mask, शेयर किए फिटनेस-ब्यूटी सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 22 Feb, 2019 04:19 PM
Glow के लिए 'अदा' लगाती हैं होममेड Mask, शेयर किए फिटनेस-ब्यूटी सीक्रेट्स

तमिल फिल्मों से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली एक्ट्रेस अदा शर्मा टैलेंटिड ही नहीं बल्कि फिट व खूबसूरत हीरोइनों में से भी एक हैं। जहां व अपनी फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। वहीं लड़कियां उनकी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट भी जानना चाहती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि अपनी फिटनेस और खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए अदा क्या करती हैं।

अदा शर्मा के फिटनेस सीक्रेट्स
जगह के हिसाब से करतीं हैं Exercise

फिट रहने के लिए अदा ना सिर्फ स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन फॉलो करती हैं बल्कि वह एक्सरसाइज भी जगह के हिसाब से करती हैं। उनका का कहना है कि जरूर नहीं आपको रोजाना जिम में वर्कआउट करें क्योंकि कई बार आप ऐसी जगह पर होते हैं, जहां से जिम जाना मुमकिन नहीं होता। आप जहां भी हो, वहां के हिसाब से एक्सरसाइज प्लान करें। 'मैं कई बार समुंद्र किनारे आउटिंग पर होतीं हूं तो मैं बीच पर जॉगिंग या रनिंग कर लेती हूं। जगह के हिसाब से आपको अपना फिटनेस रूटीन बनान चाहिए'।

PunjabKesari

अलग-अलग Equipment का इस्तेमाल

वह ना सिर्फ अपने डेली रूटीन में जिम जातीं हैं बल्कि वो जिम में अलग-अलग तरह का वर्कआउट भी करती हैं। उनका कहना है कि जिम में आपको सिर्फ मशीनों और बारबेल, डम्बल पर डिपेंड नहीं होना चाहिए। आजकल जिम में ऐसे कई उपकरण (Equipment) होते हैं, जिससे आप हर दिन नई एक्सरसाइज कर सकते हैं। यहीं नहीं आपको इनके साथ एक्सरसाइज करने में मजा भी खूब आएगा।

 

स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज

उनका मानना है कि फिटनेस रूटीन में फ्लेक्सिबिलिटी (Flexibility) होना बहुत जरूरी है क्योंकि यह मसल्स को स्ट्रांग बनाने के लिए बहुत जरूरी है। इतना ही नहीं, इससे मांसपेशियों में होने वाली अकड़न और दर्द की समस्या भी कम होती है। अदा कहती हैं कि जब भी वो 20 मिनट की ट्रेडमिल (Treadmill) करने के बाद हैमस्ट्रिंग(Hamstring) की स्ट्रेचिंग के साथ-साथ फ्लेक्सिबल भी करती हैं। उनका कहना है कि महिलाएं इसके लिए लॉन्ग जागिंग पर भी जा सकती हैं।

 

डांस से रहती हैं फिट

अदा का कहना है कि डांस सिर्फ मनोरंजन के लिए ही नहीं बल्कि फिट रहने के लिए भी करना चाहिए। आजकल अलग-अलग तरह के डांस कॉन्सेप्ट ट्रेंड में हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी फिटनेस को बरकरार रख सकते हैं। अदा को कथक और बेली डांस बहुत पसंद है। उनका मानना है कि डांस हाई इंटेंसिटी कार्डियो है, जिससे पूरी बॉडी की एक्सरसाइज हो जाती है।

 

भरपूर पानी

अदा बताती हैं कि वह दिनभर में कम से कम 5 लीटर पानी पीती हैं क्योंकि उन्हें पसीना बहुत आता है। इससे शरीर व त्वचा के विषैले टॉक्सिंस बाहर निकल जाते हैं, जिससे वह ना सिर्फ फिट रहती हैं बल्कि इससे उनकी स्किन भी ग्लो करती है।

अदा के ब्यूटी टिप्स
रहती हैं स्ट्रेस फ्री

अदा शर्मा बताती हैं कि किसी समय में उनकी स्किन पर काफी एक्ने थे। साथ ही उन्होंने कहा कि टेंशन में भी उनकी स्किन पर पिपंल्स निकल आते हैं। इनसे बचने के लिए वह ना सिर्फ भरपूर पानी पीता हैं बल्कि स्ट्रेस फ्री भी रहती हैं। स्किन खिली-खिली रहे, इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप टेंशन रहें और तनाव से बचें। 

 

पिंपल्स के लिए बेन्ज़ोयल

उन्होंने बताया कि अगर उनकी स्किन पर पिंपल निकल आता है तो वह हल्की-सी बेन्ज़ोयल (Benzoyl) लगा लेती हैं। इससे पिंपल कुछ समय में ही गायब हो जाता है।

 

दिन में 2 बार धोती हैं चेहरा

वह स्किन को मॉइश्चराइज नहीं करती क्योंकि उनकी स्किन सेंसटिव है और इससे चेहरे पर सीबम जम जाता है। मगर वह दिन में 2 बार फेसवॉश जरूर करती हैं। साथ ही रात को सोने से पहले मेकअप रिमूव करना नहीं भूलती।

PunjabKesari

होममेड फेस पैक

फल्की (Flaky) और स्किन ड्राई होने पर वह होममेड मास्क का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए वह बादाम, अखरोट व पपीते को ग्राइंड करके 10 मिनट फ्रिज में रख देती हैं और उसके बाद चेहरे पर अप्लाई करती हैं। वह इसे 15 मिनट लगाने के बाद चेहरा धो लेती हैं। इससे ना सिर्फ स्किन ग्लोइंग रहती है बल्कि यह पैक त्वचा को स्मूद भी बनाता है।

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News

From The Web

ad