20 OCTSUNDAY2019 3:35:14 AM
Nari

B'day Spl: फिटनेस को लेकर काफी स्ट्रिक्ट हैं अदा, जानिए उनके 6 सीक्रेट्स

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 11 May, 2019 09:23 AM
B'day Spl: फिटनेस को लेकर काफी स्ट्रिक्ट हैं अदा, जानिए उनके 6 सीक्रेट्स

तमिल फिल्मों से बॉलीवुड में एंटी करने वाली एक्ट्रेस अदा शर्मा आज अपना 27वां जन्मदिन मना रही है। अदा बॉलीवुड की टैलेंटिड ही नहीं बल्कि फिट एंड स्लिम हीरोइनों में से भी एक है। उन्होने फिल्म 1920 से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था लेकिन आज हम उनकी फिल्मों के बारे में नहीं बल्कि फिटनेस के बारे में बताएंगे। तो चलिए उनके बर्थडे के मौके पर जानते हैं कि बिजी शेड्यूल के बावजूद भी वह खुद को कैसे फिट रखती हैं।

 

फिटनेस को लेकर है Strict

अपनी फिटनेस को लेकर फिक्रमंद रहने वाली अदा स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन फॉलो करती हैं। हालांकि वह अलग अंदाज से अपनी फिटनेस का ध्यान रखती हैं। उन्होंने कहा अगर में शूटिंग पर भी होती है तो भी एक्सरसाइज स्किप नहीं करती।

PunjabKesari

जगह के हिसाब से करतीं हैं Exercise

अदा का कहना है कि जरूरी नहीं कि आप रोजाना जिम में जाकर ही वर्कआउट करें। शूटिंग के दौरान मुझे नई-नई जगहों पर जाना पड़ता है। ऐसे में जगह के हिसाब से एक्सरसाइज कर लेती हूं। उन्होंने कहा, 'जैसे अगर मैं समुंद्र किनारे आउटिंग पर हूं तो मैं बीच पर जॉगिंग या रनिंग करना पसंद करतीं हूं। आप जहां भी हो, वहां के हिसाब से एक्सरसाइज प्लान करें।'

अलग-अलग Equipment का यूज

जिम में वर्कआउट करने पर अदा कहता है कि मैं एक ही एक्सरसाइज से बंध कर नहीं रहती बल्कि अलग-अलग चीजें ट्राई करती रहती हूं। हर तरह उपकरण (Equipment) और हर दिन नई एक्सरसाइज से मैं बोर भी नहीं होती और एक्सरसाइज भी आसानी से हो जाती है।

महिलाओं को दी सलाह

अदा कहती है कि महिलाओं को जिम में सिर्फ मशीनों, बारबेल, डम्बल पर डिपेंड नहीं होना चाहिए बल्कि बैटल रोप (Battle Rope), कैटल बेल (Kettle Bell) जैसे ऑप्शन भी ट्राई करने चाहिए। इनके साथ आप अपने फिटनेस रूटीन में हर रोज एक नई एक्सरसइाज कर सकती हैं।

Stretching एक्सरसाइज भी है रूटीन का हिस्सा

मसल्स को मजबूत बनाने के लिए फिटनेस रूटीन में फ्लेक्सिबिलिटी होना बहुत जरूरी है। इसके लिए अदा 20 मिनट की ट्रेडमिल (Treadmill) के बाद हैमस्ट्रिंग(Hamstring) की स्ट्रेचिंग करती हैं। वो कहतीं हैं कि अक्सर महिलाएं लॉन्ग जागिंग पर जातीं हैं, जिससे हैमस्ट्रिंग की मसल्स काफी टाइट हो जातीं हैं। ऐसे में उनके लिए स्ट्रेचिंग करना बहुत जरूरी है।

PunjabKesari

Dance भी है फिटनेस सीक्रेट

उनका कहना कहना है कि डांस सिर्फ मनोरंजन का साधन नहीं है बल्कि यह बेहतरीन फिटनेस प्रोग्राम भी है। आजकल अलग-अलग तरह के डांस कॉन्सेप्ट ट्रेंड में हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपनी फिटनेस को बरकरार रख सकते हैं। अदा को कथक और बेली डांस बहुत पसंद है। उनका मानना है कि डांस हाई इंटेंसिटी कार्डियो है, जिससे पूरी बॉडी की एक्सरसाइज हो जाती है।

डाइट का भी रखती हैं ख्याल

अदा खाने की बेहद शौकीन है लेकिन वह इस बात का भी ख्याल रखती हैं कि उनकी डाइट में हेल्दी चीजें शामिल हो। ब्रेकफास्ट में वह ताजे फल, अंडे या दलिया और जूस लेना पसंद करती हैं। लंच में हरी सब्जियां, प्रोटीन फूड्स, चावल और रोटी शामिल होते हैं। इसके अलावा डिनर में वो सूप, सलाद और चिकन या फिश खाना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News